दिल्ली के इस मार्केट में कौड़ियों के दाम मिल रहे हैं हेलमेट और सभी टू-व्हीलर एसेसरीज

Sajan Chauhan

Publish: Sep, 11 2018 12:32:24 PM (IST)

अगर आप नया हेलमेट या अन्य कोई टू-व्हीलर से जुड़ी एससेरीज खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये बाजार आपके लिए किफायती साबित होगा।

अगर आप टू-व्हीलर चलाते हैं तो जाहिर सी बात है उसके लिए हेलमेट पहनने की भी जरूरत पड़ती है। टू-व्हीलर वाहनों की डिमांड अधिक होने की वजह से हेलमेट की डिमांड भी अधिक बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से इनकी कीमत में भी इजाफा हो रहा है। अगर आप चाहते हैं कि आपको सस्ती कीमत में हेलमेट मिल जाए तो आपको दिल्ली के इस बाजार में जाकर खरीदारी करनी है। आइए जानते हैं कहां ये बाजार और कितने कम दामों में यहां मिलते हैं हेलमेट और अन्य एससेरीज।

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई शानदार हाइब्रिड कार Lexus ES 300h, माइलेज में Alto को भी देगी मात

वैसे तो खैर महंगाई सब जगह ही बढ़ती जा रही है, लेकिन दिल्ली का ये बाजार आज भी सबसे ज्यादा सस्ते हेलमेट बेचने के लिए जाना जाता है। यहां पर महंगाई बढ़ने कोई असर नजर नहीं आता है, यहां से आप हेलमेट को अन्य किसी भी जगह से बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है और लोगों को लगता है कि ऑनलाइन सामान बहुत सस्ता मिलता है, लेकिन इस बाजार में हेलमेट और अन्य बाइक एससेरीज बेचने के मामले में ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स को भी पीछे कर दिया है। हेलमेट किसी भी टू-व्हीलर वाहन पर चलते वक्त सबसे ज्यादा जरूरी चीज होती है। हेलमेट को सुरक्षा के साथ-साथ ट्रैफिक के नियमों के अनुसार भी पहनना अनिवार्य किया हुआ है।

ये भी पढ़ें- अब भूल जाएं पार्किंग की टेंशन, आ गई फोल्ड होने वाली कार, जो कहीं भी हो जाएगी फिट

देश की राजधानी में करोल और झंडेवालान मार्केट में हेलमेट और अन्य एसेसरीज बेहद कम कीमत में मिलती हैं। यहां हेलमेट की कीमत की मात्र 35 रुपये से शुरू होती है, जहां आज के समय में पेट्रोल लगभग 80 रुपये प्रति लीटर हो चुका है वहीं ये बाजार हेलमेट को भी इतने कम में बेच रहा है। इस बाजार में हेलमेट हॉलसेल रेट में मिलते हैं। इस बाजार में हेलमेट के साथ-साथ अन्य एससेरीज जैसे बैग, लाइट, दस्ताने, कवर, सीट कवर, स्प्रे पेंट, हॉर्न, बैटरी, टायर जैसी चीजें मिलती हैं।

More Videos

Web Title "Cheapest Market of Helmet and other two wheeler accessories"