script100किमी का माइलेज देगी आपकी सस्ती स्कूटी, लगवानी होगी ये इस छोटी सी किट | by installing this kit you can increase mileage of your scooty | Patrika News

100किमी का माइलेज देगी आपकी सस्ती स्कूटी, लगवानी होगी ये इस छोटी सी किट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 05:22:59 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

होंडा ने अभी तक cng से चलने वाली स्कूटी नहीं लॉन्च की है लेकिन होंडा की स्कूटी में CNG किट दिल्ली की ही सीएनजी किट बनाने वाली कंपनी

scooty

100किमी का माइलेज देगी आपकी सस्ती स्कूटी, लगवानी होगी ये इस छोटी सी किट

नई दिल्ली: भारत में एक बड़ी जनसंख्या स्कूटी का इस्तेमाल करती है, लेकिन हर गाड़ी की तरह इसे खरीदते समय सबसे पहली चिंता होता है कि माइलेज कितना मिलेगा।बढ़ती महंगाई और हर दिन बढ़ते पेट्रोल प्राइस को देखते हुए ये सवाल लाजमी है। अमूमन स्कूटी का माइलेज 35-50 के बीच होता है लेकिन अगर हम कहें कि आपकी स्कूटी 100 किमी का माइलेज देगी तो। चौंकिए नहीं, हम आज आपको एक ऐसी किट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनी स्कूटी में फिट करके आपकी गाड़ी का माइलेज 100 किमी हो जाएगा।
4 लाख से कम में आने वाली इन 3 कारों को सबसे ज्यादा खरीदते हैं लोग,क्योंकि

आपको बता दें कि हीरो होंडा की एक्टिवा में माइलेज बढ़ाने के लिए इस तकनीकि का इस्तेमाल किया गया है। इस तकनीकि के इस्तेमाल के लिए स्कूटी में cng किट लगवाई गई है।
इस किट को लगाने के बाद आप अपनी स्कूटी सिर्फ पेट्रोल और डीजल नहीं बल्कि CNG गैस से भी चला सकते हैं।आपको बता दें कि होंडा ने अभी तक cng से चलने वाली स्कूटी नहीं लॉन्च की है लेकिन होंडा की स्कूटी में CNG किट दिल्ली की ही सीएनजी किट बनाने वाली कंपनी LOVATO ने इंस्टाल की है। कंपनी का दावा है कि इसे इंस्टॉल करने के बाद न सिर्फ माइलेज बढ़ा है बल्कि गाड़ी पर होने वाले खर्च में भी कटौती हुई है।
5000 रूपए में घर ला सकते हैं Hyundai की Elite i20, जानें क्या है तरीका

scooty kit
इस CNG किट को स्कूटी में लगाने में कुछ 15 हजार का खर्च आएगा। जो आप कुछ ही दिनों में पेट्रोल के खर्च में हुई कटौती से पूरी कर सकते हैं।
CNG किट के फायदे-इस किट को लगवाने से स्कूटी पर होने वाले ईधन के खर्च में भारी कटौती आएगी।

किट लगवाने के बाद भी अगर आप पेट्रोल से गाड़ी चलाना चाहते हैं तो किट लगाते टाइम एक स्विच फिट किया जाएगा उसे ऑन करके आप गाड़ी कंवेशनल फ्यूल पर चला सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो