Bajaj Auto ने Dominor 250 की कीमत में 16,800 रुपये की भारी कटौती की

By: अमित कुमार बाजपेयी

|

Updated: 06 Jul 2021, 10:28 PM IST

बाइक

नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने मंगलवार को बड़ी घोषणा करते हुए अपनी बाइक में जबर्दस्त ढंग से 16,800 रुपये की भारी-भरकम कटौती की। बजाज ऑटो को अपनी डोमिनार 250 स्पोर्ट्स टूरिंग मोटरसाइकिल ( Dominar 250 ) पर कीमतों में कटौती की घोषणा के साथ और अधिक ग्राहकों को जोड़ने की उम्मीद है।

Must Read: यह धांसू जुगाड़ कर देगा माइलेज की टेंशन खत्म, कार-बाइक की स्पीड-पिकअप भी हो जाएगा जबर्दस्त

ताजा मूल्य कटौती की घोषणा के बाद अब Dominar 250 की कीमत 1,54,176 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये हो गई है। इस मोटरसाइकिल में 248.8 cc का DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा हुआ है जो इसे अधिकतम 27 PS की जबर्दस्त ताकत और 23.5 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए चलाता है। इसका इंजन छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

इस बाइक में Dominar 400 से प्रेरित अप-साइड डाउन (USD) फोर्क्स, ट्विन-बैरल एग्जॉस्ट और अन्य कई प्रीमियम फ़ीचर्स दिए गए हैं। यह कैन्यन रेड और चारकोल ब्लैक कलर विकल्प में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

इस बाइक के लंबी दूरी के टूरिंग कैरेक्टर को देखते हुए इसमें लंबी दूरी की राइडिंग के दौरान सामान सुरक्षित करने के लिए सीट के नीचे बंजी स्ट्रैप लगाए गए हैं। इसके अलावा इसमें एक रि-डिज़ाइन किया गया सेकेंडरी डिस्प्ले भी है जो सभी जरूरी चीजों को एक सरल और स्पष्ट ढंग से दिखाता है।

कंपनी को उम्मीद है कि उसकी डोमिनार 250 मोटरसाइकिल की कीमतों में कटौती की घोषणा के साथ और अधिक ग्राहक इससे जुड़ेंगे। बजाज ऑटो लिमिटेड के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल व्यवसाय) सारंग कनाडे ने कहा, "बजाज ऑटो में हम मानते हैं कि बाइक पर यात्रा करना 'वास्तविक' अनुभवों की दुनिया के लिए द्वार खोलता है जो आपके दृष्टिकोण को विस्तृत करता है और व्यक्ति के चरित्र को आकार देता है। हम महसूस करते हैं कि युवाओं के लिए बाइकिंग सिर्फ स्ट्रीट फन से कहीं अधिक हो सकती है अगर बाइक पर्फामेंस की सही डोज, शार्प डिजाइन और बेहतर सवारी अनुभव के साथ आती है।"

नई डोमिनार 250 की कुछ प्रमुख विशेषताओं में ट्विन चैनल एबीएस, 300 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक, ऑटो हेडलैम्प ऑन (एएचओ) के साथ फुल एलईडी और इन-बिल्ट बंजी स्ट्रैप शामिल हैं। गौरतलब है कि Dominar 250, Yamaha FZS-25 और KTM 200 Duke को कड़ी टक्कर दे रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।