इस 'देसी' Scooter के आगे विदेशी Bikes भी पड़ रही हैं ठंडी, इस दिन हो रही है डिलिवरी शुरू

By: Sajan Chauhan

Published On:
Sep, 09 2018 02:54 PM IST

  • अगर आप नया स्कूटर लेना का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार कर लीजिए, क्योंकि बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर अथर 450 ( Ather 450 ) जल्द ही आने वाला है।

भारत की नई स्टार्ट स्टार्टअप कंपनी अथर एनर्जी जल्द ही अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर अथर 450 ( Ather 450 ) पेश करने वाली है। हाल ही में इस स्कूटर की डिलिवरी की तारीख तय की गई है। आइए जानते हैं कैसा है ये स्कूटर और कैसे हैं इसके फीचर्स।

भारत की नई स्टार्ट स्टार्टअप कंपनी अथर एनर्जी जल्द ही अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर अथर 450 ( ather 450 ) पेश करने वाली है। हाल ही में इस स्कूटर की डिलिवरी की तारीख तय की गई है। आइए जानते हैं कैसा है ये स्कूटर और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़े- 1 लीटर में 95 किमी का माइलेज देती हैं ये 2 इंडियन Bikes, इस टेक्नोलॉजी का विदेशों में नहीं कोई मुकाबला

पावर और स्पेसिफिकेशन
अथर 450 में बीएलडीसी मोटर दी गई है जो कि 5.4 केडब्ल्यू का पावर जनरेट करती है। मोटर को पावर देने के लिए एक 2.4 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। सिर्फ 3.9 सेकंड में ये स्कूटर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये स्कूटर 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2 अलग-अलग रेंज मोड्स दिए गए हैं जो कि पावर और इकॉनमी के साथ काम करते हैं। बैटरी इकॉनमी मोड में 75 किमी की दूरी तय की जा सकती है और पावर मोड में सिर्फ 60 किमी की दूरी तय की जा सकती है होगी। अगर इस स्कूटर का मुकाबला किसी भी 110सीसी के पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर से होगा तो ये उसे आसानी से मात दे सकता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में एंड्रॉयड बेस्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले दी जाएगी जो कि कस्टम यूजन इंटरफेस से लैस होकर आएगी। इसी के साथ Ather 450 स्कूटर में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट सिस्टम भी दिया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक फन, टेक्नोलॉजी और नए सिस्टम वाला स्कूटर होगा, जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर जगत में नई क्रांति ला सकता है। मिली जानकारी के अनुसार, इस स्कूटर की डिलिवरी 11 सितंबर, 2018 से शुरू हो जाएंगी। शुरुआत में सिर्फ 450 स्कूटरों की लॉट आएगी।

Published On:
Sep, 09 2018 02:54 PM IST