scriptJawa के बाद अब भारत की सड़कों पर तहलका मचाएगी ये धाकड़ बाइक्स | after jawa these bike companies are ready to relaunch | Patrika News

Jawa के बाद अब भारत की सड़कों पर तहलका मचाएगी ये धाकड़ बाइक्स

Published: Nov 20, 2018 02:56:45 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Jawa के बाद अब भारत में बेहद पॉपुलर रह चुकी बाइक कंपनी BSA और Yezdi की मोटरसाइकल्स की भी वापसी होने वाली है।

yezdi bikes

Jawa के बाद अब भारत की सड़कों पर तहलका मचाएगी ये धाकड़ बाइक्स

नई दिल्ली: अभी हाल ही में Jawa ब्रैंड की भारत में वापसी हुई है जिसकी वजह से Royal Enfield की बाइक्स को कड़ी टक्कर मिल रही है। बता दें कि एक समय था जब भारत की सड़कों पर जावा की बाइक्स बेहद आम थीं लेकिन फिर इन्हें बंद कर दिया गया और अब एक बार फिर से इनकी वापसी हो चुकी है और इन्हें जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। Jawa के बाद अब भारत में बेहद पॉपुलर रह चुकी बाइक कंपनी BSA और Yezdi की मोटरसाइकल्स की भी वापसी होने वाली है। ये बाइक्स जल्द ही भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरते हुए दिखाई दे सकती हैं।
आपको बता दें कि इन बाइक्स को Classic Legends नाम की कंपनी भारत में रीलॉन्च करने का मन बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, येज्दी बाइक्स को साल 2019 के अंत या 2020 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है नई येज्दी कैसी बाइक होगी, लेकिन माना जा रहा है कि यह जावा प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी और अलग कीमत रेंज में उतारी जाएगी।
येज्दी के बाद बीएसए बाइक्स को भी लॉन्च किया जा सकता है जो 500cc से 700cc के इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। आपको बता दें कि इन दोनों ही बाइक्स के भारत में लॉन्च होने के बाद पहले से मौजूद बाइक कंपनियों को टक्कर मिलने वाली है। अगले साल तक ये दोनों बाइक्स भारत की सड़कों पर दिखाई देने की उम्मीद है और तब तक इन बाइक्स को खरीदने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो