script

पानी-बिजली के बकाया बिल नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं पर अब गिरने वाली है गाज

locationबीकानेरPublished: Oct 21, 2018 09:03:21 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

पानी-बिजली के बकाया बिल नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं पर अब गाज गिरने वाली है। जलदाय विभाग व विद्युत निगम ऐसे बकायादारों पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गया है, जिनके बिजली-पानी के लम्बे समय से बिल बकाया चल रहे है।

Water Supply Department

Minister claims, water supply by pipeline in Bundelkhand within 2 year

बीकानेर. पानी-बिजली के बकाया बिल नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं पर अब गाज गिरने वाली है। जलदाय विभाग व विद्युत निगम ऐसे बकायादारों पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गया है, जिनके बिजली-पानी के लम्बे समय से बिल बकाया चल रहे है। करोड़ों की वसूली करने के लिए दोनों विभागों द्वारा जल्द ही विशेष अभियान चलाया जाएगा।
इसके लिए अगले माह में कार्य योजना बनाई जाएगी। शहरी व ग्रामीण उपभोक्ताओं पर पेयजल के एक करोड़ से भी अधिक राशि बकाया है। इसकी वसूली में जलदाय विभाग को पसीने छूट रहे हैं। नवंबर में कार्य योजना बनाने के बाद दिसंबर में बकायादरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी। बकाया पैसा जमा नहीं कराने पर उपभोक्ता के कनेक्शन काटे जाएंगे।
बिजली के 105 करोड़
बिजली उपभोक्ताओं से बकाया वसूली के लिए भी विद्युत निगम तैयारी में जुट गया है। नियमित वसूली चल रही है, लेकिन दीपावली के बाद विशेष अभियान चलाया जाएगा। अधीक्षण अभियंता कृष्णलाल घुघरवाल ने बताया कि जिलावृत्त के उपभोक्ताओं में बिजली बिलों के 105 करोड़ रुपए बकाया हैं। जिनकी वसूली की जानी है। इसके लिए अगले माह विशेष टीम का गठन किया जाएगा।
चलाएंगे अभियान
शहरी, ग्रामीण उपभोक्ताओं में पानी के बिल बकाया है, उनकी वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा। सरकारी महकमों में भी करोड़ों की बकाया चल रही है। उसके लिए भी अलग से कार्य योजना बनाई जाएगी।
दीपक बंसल, अधीक्षण अभियंता, (जलदाय) बीकानेर

ट्रेंडिंग वीडियो