script

बीकानेर: हत्या व डकैती के आरोपी 007 गैंग के दो शातिर गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Sep 18, 2019 01:09:10 am

Submitted by:

Hari Hari Singh

bikaner news: जोधपुर पुलिस की बीकानेर में दबिश, बीकानेर पुलिस को भनक भी नहीं

Two accused of murder and robbery vicious arrested

Two accused of murder and robbery vicious arrested

बीकानेर. हथियार लहराते हुए पंजाबी गाने पर डांस करने वाले 007 गैंग से जुड़े दो बदमाशों को जोधपुर पुलिस ने बीकानेर के मुक्ता प्रसाद नगर स्थित एक मकान पर दबिश दे मंगलवार अलसुबह गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों की ओर से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के बाद से ही जोधपुर पुलिस इनके पीछे पड़ी हुई थी। जोधपुर पुलिस की कार्रवाई की बीकानेर पुलिस को भनक तक नहीं लगी।


जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने बताया कि मुकाम निवासी आरोपी अशोक पुत्र भजनलाल बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास दो लोडेड पिस्टल और आठ जिंदा कारतूस व टवेरा गाड़ी बरामद की गई।
आरोपी अशोक के साथ जसरासर थाना क्षेत्र के बेरासर निवासी मुकेश उर्फ मुकनाराम पुत्र रामकिशन जाट को भी गिरफ्तार कर लिया है। बारहठ ने बताया कि हाल ही ००७ गैंग ने विरोधी गैंग के शराब ठेका जलाने, बीच चौराहे पर सुनील बिश्नोई निवासी छीतरबेरा पर जानलेवा हमला करने जैसी गंभीर घटनाओं को अंजाम दिया था।

मकान की घेराबंदी
जोधपुर पुलिस ने पहले आरोपियों के मुक्ता प्रसाद स्थित ठिकाने की घेराबंदी की। जोधपुर के भोजासर थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि बारहठ के निर्देशन में बीकानेर के मुक्ता प्रसाद स्थित एक मकान के चारों ओर रात करीब बारह बजे जाब्ता तैनात कर दिया था।
सुबह करीब चार बजे तक आरोपियों की धरपकड़ के लिए मौके की तलाश करते रहे। राजपुरोहित ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब चार बजे बुलेट प्रुफ जैकेट और एके-47 हथियारों से लैस जवानों ने मकान में दबिश दी। आरोपियों के फायरिंग करने की आशंका को देखते हुए कार्रवाई के लिए रात का समय चुना गया, ताकि जनहानि नहीं हो। राजपुरोहित ने बताया कि गिरफ्तार अशोक मुकाम ००७ गैंग का मुख्य सदस्य है।

कई प्रकरणों में वांछित
राजपुरोहित ने बताया कि अशोक खींवसर थाना क्षेत्र में बीड़ी सप्लायर से पांच लाख रुपए की लूट का मुख्य आरोपी है। अशोक नोखा थाना का हिस्ट्रीशीटर भी है। वह विभिन्न थानों में कई प्रकरणों में वांछित है तथा 007 गैंग के मुखिया श्याम पूनिया का दायां हाथ है। वह गैंग की हर वारदात व हथियार लहराते हुए बनाए गए हर वीडियो में शामिल है।

पुलिस अधीक्षक की रही मॉनिटरिंग
फिल्मी अंदाज में हुई दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर जोधपुर जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ नजरें टिकाए हुए थे। बीकानेर पहुंची जोधपुर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी तक की हर जानकारी बारहठ को देती रही।
राजपुरोहित ने बताया कि इस कार्रवाई के लिए बारहठ ने एक स्पेशल टीम का गठन किया था, जिसमें राजपुरोहित, कांस्टेबल सहीराम , अशोक कुमार, भागीरथ बिश्नोई, शैतानाराम, हरिराम, भागीरथ प्रसाद, श्रवण कुमार, ड्राइवर सांवर लाल, कमाण्डो भरत व अशेक कुमार शामिल थे। इस टीम को बारहठ ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो