scriptचोरी का खुलासा: साढ़े 13 किलो चांदी बरामद, तीन गिरफ्तार | Three Thieves Arrested | Patrika News

चोरी का खुलासा: साढ़े 13 किलो चांदी बरामद, तीन गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Feb 26, 2019 10:45:37 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

शोरूम से 40-45 किलो चांदी के आभूषण हुए थे पार
एक नाबालिग को किया गया निरुद्ध, चोरी का माल खरीदने वाला भी शामिल
 
 

Three Thieves Arrested

चोरी का खुलासा: साढ़े 13 किलो चांदी बरामद, तीन गिरफ्तार

बीकानेर. आठ दिन पहले तोलाराम ज्वैलर्स एंड संस के शोरूम में हुई बड़ी चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर करीब साढ़े १३ किलो चांदी भी बरामद कर ली है। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को भी निरुद्ध किया है। गिरफ्तार आरोपियों में चोरी करने और चोरी का माल खरीदने वाले शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि कोटगेट थाना क्षेत्र के अलख सागर रोड स्थित इस शोरूम में १६-१७ फरवरी की रात को चोरी हुई थी। चोर यहां से ४०-४५ किलो चांदी के आभूषण एवं सीसीटीवी कैमरे, डीवीडी व मॉनिटर चुरा ले गए थे। चोरों की धरपकड़ के लिए कोटगेट सीआइ धरम पूनिया के नेतृत्व में गठित टीम ने आठ दिन बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी सुभाष मार्ग स्थित मछलियों वाली गली निवासी वाहिद हुसैन पुत्र मोहम्मद अमीन, फड़बाजार निवासी हितेश पुत्र राजू भाटी एवं मासूम मराठा को गिरफ्तार किया है।
यूं आए पकड़ में
सीआइ पूनिया ने बताया कि वारदात के बाद घटनास्थल के आसपास मुआयना किया गया।वारदात स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए, जिसमें दो संदिग्ध युवकों की पहचान की गई। दोनों के स्केच बनाकर तलाश की गई। बाद में मुखबिर की सूचना पर वाहिद हुसैन को गिरफ्तार किया।
इसके बाद उसके दूसरे साथी विधि से संघर्षरत बालक को निरुद्ध किया गया। वाहिद ने पूछताछ में चोरी का माल हितेश को देना बताया। हितेश ने चांदी का सामान किसी मासूम मराठा को गलाने के लिए दिया।इस पर पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले मासूम मराठा को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर गलाई हुई १३ किलो ६०० ग्राम चांदी बरामद कर ली गई।
आपराधिक रेकॉर्ड खंगाल रही पुलिस
सीआइ पूनिया ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपी के शहर में हुई अन्य नकबजनी की वारदातों में शामिल होने की आशंका है। पुलिस फिलहाल चोरी के शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास में लगी हुई है। पुलिस सभी आरोपियों का आपराधिक रेकॉर्ड खंगाल रही है।
यह थी टीम
सीआइ पूनिया के नेतृत्व में टीम में उपनिरीक्षक महावीर प्रसाद, नवनीत, हैडकांस्टेबल राकेश, रामचन्द्र, अशोक, कांस्टेबल राकेश, हरिराम, जुबेर, राजेश शामिल थे। वारदात को खोलने में उपनिरीक्षक कन्हैयालाल व साइबर सेल के कांस्टेबल दीपक यादव का विशेष योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो