student union election result 2018: मत बराबर आये तो सिक्का उछाल चुना अध्यक्ष

By: dinesh swami

Published On:
Sep, 12 2018 07:55 AM IST

  • कस्बे के आदेश महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में विजेता का फैसला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सिक्का उछालकर किया।

बीकानेर/श्रीकोलायत. कस्बे के आदेश महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में विजेता का फैसला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सिक्का उछालकर किया। इसमें चन्द्रप्रकाश सेन विजयी हुए। मंगलवार को स्थानीय आदेश महाविद्यालय में गत दिनों हुए छात्रसंघ चुनाव का नतीजा अभी तक के इस महाविद्यालय के सबसे अलग नतीजा रहा।

 

निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम पुरोहित ने बताया कि महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए चन्द्रप्रकाश सेन और सुमित सेन के मध्य सीधी टक्कर थी। मतगणना में दोनों को ६१-६१ मत प्राप्त हुए। निर्वाचन अधिकारी ने तीन बार मतों की गिनती कराई। इसके बाद चुनाव पैनल ने विजेता का फैसला टॉस से कराने का निर्णय किया।

 

दोनों पक्षों की सहमति से हुए टॉस में एबीवीपी के चन्द्रप्रकाश विजयी हुए। उपाध्यक्ष पद पर भी श्रीकृष्ण रामावत ने मोहम्मद अली को दो मतों से हराया। संयुक्त सचिव हीरालाल पहले ही निर्वविरोध बन चुके है। महामंत्री के लिए कोई भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया, एेसे में यह पद रिक्त है।

 

 

समर्थकों को खदेड़ा

लूणकरनसर. राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को हुई मतगणना में एनएसयूआई की सुलोचना भादू ने अध्यक्ष पद की विजय पताका लहराई। ममता नायक ने महासचिव पद पर जीत दर्ज की। परिणाम घोषित होते ही महाविद्यालय के सामने विजयी प्रत्याशियों के समर्थक जुटे तथा नारेबाजी के साथ रंग-गुलाल उड़ाने से माहौल गरमा गया।

 

इस दौरान समर्थकों की भीड़ देखते हुए पुलिस ने नारेबाजी कर रहे समर्थकों को खदेड़ा। अध्यक्ष बनी छात्रा सुलोचना भादू को पुलिस ने गांव सुरनाणा में घर पहुंचाया। पुलिस ने तेज आवाज में बज रहे डीजे रुकवाए। बाद में समर्थकों ने कुंभाणा बास स्थित कार्यालय तक जश्न मनाया।

 

कक्षा प्रतिनिधि और पैनल का चुनाव
बीकानेर . कृषि महाविद्यालय में रवि कुमार छात्रसंघ अध्यक्ष घोषित किए गए हैं। बनवारी लाल फोगिया सचिव, अर्जुन लाल संयुक्त सचिव चुने गए हैं। इसी तरह विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में सुनिल कुमार, शंकर लाल, सुभाष, रेखा, मोहित तिवारी चुने गए हैं। वहीं कॉलेज कक्षा प्रतिनिधि के रूप में कालू राम, विजय सिंह, राकेश कुमार चुने गए। उधर, वेटरनरी के होम साइंस कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव में जसप्रीत कौर अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। महासचिव पद पर किरण कंवर शेखावत, संयुक्त सचिव राधिका खत्री तथा कक्षा प्रतिनिधि सिमरन जीत कौर और तरुणा निर्वाचित हुई हैं।

Published On:
Sep, 12 2018 07:55 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।