चुनावी पैरोडी से हो रहा बीकानेर में प्रचार, देखें वीडियो

By: jay kumar bhati

Updated On:
05 Dec 2018, 04:20:27 PM IST

 
  • बीकानेर. प्रदेश के चौथे सबसे बड़े शहर बीकानेर में माहौल एकदम उलट है। यहां प्रत्याशियों के कई जगह बड़े बड़े होर्डिंग दिखते हैं। झंडे लगी गाड़ियों से गूंजते पैरोडी गीत सुनाई देते हैं। शहर में चुनाव की चर्चा भी खूब है। कुल मिलाकर माहौल यहां होली-दीवाली सरीखे त्योहारों से कम नहीं है।

बीकानेर. प्रदेश के चौथे सबसे बड़े शहर बीकानेर में माहौल एकदम उलट है। यहां प्रत्याशियों के कई जगह बड़े बड़े होर्डिंग दिखते हैं। झंडे लगी गाड़ियों से गूंजते पैरोडी गीत सुनाई देते हैं। शहर में चुनाव की चर्चा भी खूब है। कुल मिलाकर माहौल यहां होली-दीवाली सरीखे त्योहारों से कम नहीं है।

 

त्यौहारों के मौसम में जिस तरह की भीड़भाड़ बाजारों में दिखती है, वैसा ही माहौल बीकानेर के परकोटे में बसे पुराने शहर में है। हर जगह सिर्फ और सिर्फ चुनाव की चर्चा। प्रत्याशियों की हार जीत का आंकलन और समर्थकों के तर्क वितर्क। दुकानदार भी इसमें शामिल हो जाते हैं तो आम आदमी भी इनकी बातों के आनंद लेता नजर आता है। पैरोडी प्रचार बीकानेर में तो चुनाव में भी पैरोडी गीतों की भरमार है। इस बार भी कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में लगभग दो दर्जन से ज्यादा गीत पैरोडी बन चुकी है। इन्हें प्रचार के दौरान तो बजाया ही जा रहा है,सोशल मीडिया पर भी ये पैरोडियां खूब वायरल हो रही है। एक प्रत्याशी के समर्थन में 'जिताबा री करौ तय्यारी...' तो एक प्रत्याशी के पक्ष में हैटट्रिक पर बनी पैरोडी ट्रैंड करती नजर आई। मतदान के दिन तक इनकी धूम और बढ़ती नजर आएगी।

Updated On:
05 Dec 2018, 04:20:27 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।