scriptVIDEO : समर्थकों में पहुंचे कल्ला व यशपाल | rajasthan election 2018 | Patrika News

VIDEO : समर्थकों में पहुंचे कल्ला व यशपाल

locationबीकानेरPublished: Nov 17, 2018 07:59:03 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता डॉ. बीडी कल्ला का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थक शुक्रवार को सड़कों पर उतर आए। उन्होंने शहर के मुख्य बाजार केईएम रोड पर प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया।

rajasthan election 2018

समर्थकों में पहुंचे कल्ला व यशपाल

बीकानेर. पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता डॉ. बीडी कल्ला का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थक शुक्रवार को सड़कों पर उतर आए। उन्होंने शहर के मुख्य बाजार केईएम रोड पर प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया। समर्थकों ने कोटगेट का फाटक भी कुछ समय के लिए बंद रखा। देर शाम कांग्रेस के प्रत्याशी यशपाल गहलोत और टिकट कटने वाले डॉ. बीडी कल्ला बीकानेर पहुंचे और अपने-अपने समर्थकों को संबोधित किया।इससे पहले कल्ला समर्थकों ने सर्राफा बाजार में कुछ दुकानों को बंद रखकर भी टिकट काटने विरोध जताया। हालांकि बवाल के बीच डॉ. कल्ला ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की।
उन्होंने कहा कि समर्थक अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचाए।कल्ला समर्थकों के आक्रोश को भांपकर जिला प्रशासन और पुलिस भी मुस्तैद रही। पुलिस ने मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात की। अधिकारी भी समझाइश करने में जुटे रहे। देर शाम बीकानेर पहुंचे डॉ. कल्ला ने डागा चौक पर समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगी। फैसले पर पुनर्विचार किया जा रहा है।
श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा विधायक किसनाराम नाई का टिकट काटने से समर्थकों में नाराजगी है। नाई ने समर्थकों केसाथ बैठक कर पार्टी की सदस्यता त्यागकर भारत वाहिनी पार्टी से चुनाव लडऩे की घोषणा भी कर
दी है।
बीकानेर शहर की पूर्व विधानसभा क्षेत्र से कन्हैयालाल झंवर को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने से नाराज टिकट के दावेदार गोपाल गहलोत ने निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है।


खाजूवाला विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित होने के बाद नायक-भील समाज संगठन की जाट धर्मशाला में शुक्रवार को बैठक हुई। इसमें कांग्रेस टिकट के दावेदार मि_ू नायक और भाजपा के दावेदार सतपाल नायक शामिल हुए। नायक समाज ने नाराजगी जताई है लेकिन बागी होकर चुनाव लडऩे जैसी कोई घोषणा नहीं की है।
लूणकरनसर में भाजपा के टिकट दावेदार प्रभुदयाल सारस्वत ने समर्थकों के साथ बैठक कर निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की है।

सभी को साथ लेकर चलेंगे- गहलोत
कांग्रेस की टिकट मिलने के बाद बीकानेर पश्चिम के प्रत्याशी यशपाल गहलोत शुक्रवार देर शाम बीकानेर पहुंचे। म्यूजियम सर्किल पर समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान बगावत पर गहलोत ने कहा कि पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसका बखूबी निर्वाहन करूंगा। बगावत जैसी कोई बात नहीं, सभी मेरे परिवार के सदस्य है, सभी को साथ लेकर चलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो