scriptआठ साल बाद जागी उम्मीद – रेलवे श्रमिक बैंक खाताधारकों को मिलेगा लाभांश | Railway labor co-operative bank limited | Patrika News

आठ साल बाद जागी उम्मीद – रेलवे श्रमिक बैंक खाताधारकों को मिलेगा लाभांश

locationबीकानेरPublished: Nov 17, 2018 08:50:20 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. रेलवे श्रमिक सहकारी बैंक लिमिटेड के शेयर होल्डरों (खाताधारकों) के लिए खुशखबर है। उन्हें आठ साल बाद लाभांश मिलने की उम्मीद जगी है। शुक्रवार को रेलवे प्रेक्षागृह में रेलवे श्रमिक सहकारी बैंक बचाओ आंदोलन की हुई आमसभा के दौरान इसकी घोषणा की गई। आम सभा में करीब 530 सदस्यों ने भाग लिया

Railway labor co-operative bank limited

आठ साल बाद जागी उम्मीद – रेलवे श्रमिक बैंक खाताधारकों को मिलेगा लाभांश

बीकानेर. रेलवे श्रमिक सहकारी बैंक लिमिटेड के शेयर होल्डरों (खाताधारकों) के लिए खुशखबर है। उन्हें आठ साल बाद लाभांश मिलने की उम्मीद जगी है। शुक्रवार को रेलवे प्रेक्षागृह में रेलवे श्रमिक सहकारी बैंक बचाओ आंदोलन की हुई आमसभा के दौरान इसकी घोषणा की गई। आम सभा में करीब 530 सदस्यों ने भाग लिया। आंदोलन के संयोजक राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि वर्ष 2011-12 से 2017-18 तक के बकाया लाभांश का वितरण 26 नवम्बर से किया जाएगा।
संयोजक शेखावत ने कहा कि ऋण की सीमा 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए की गई है। सभा में आरपीएफ के कर्मचारियों को बैंक के सदस्य बनाने पर भी विचार किया गया। साथ ही सेवानिवृत कर्मचारियों, बैंक के पहले सदस्य रहे और भुगतान नहीं लेने वाले अन्य कर्मचारियों या उनके आश्रितों को यह भुगतान देने की सभा में सहमति जताई गई।
बैंक को सुचारू चलाएं
अध्यक्षता करते हुए मंडल रेल प्रबंधक अनिल दुबे ने बैंक के काम-काज पर असंतोष जताते हुए उसे सुचारू चलाने के निर्देश दिए। आंदोलन के पदाधिकारियों ने बताया कि कर्मचारियों और शेयरधारकों के हितों का ध्यान रखा जा रहा है। आमसभा में रेलवे सहकारी बैंक के सभी 12 संचालक तथा उपाध्यक्ष वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक विनय बंसल आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो