scriptहथियार और मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाएंगे अंकुश | new SP visit | Patrika News

हथियार और मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाएंगे अंकुश

locationबीकानेरPublished: Jan 13, 2019 11:57:07 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. जिले के नए पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने शनिवार सुबह ११.१५ बजे पदभार संभाल लिया।

new SP visit

हथियार और मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाएंगे अंकुश

बीकानेर. जिले के नए पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने शनिवार सुबह ११.१५ बजे पदभार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद वे ऊंट उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। इसी बीच पत्रिका से विशेष बातचीत में शर्मा ने कहा कि पुलिस की परफोर्मेंस के साथ-साथ फिटनेस को सुधारा जाएगा। स्वस्थ रहेंगे तो काम भी अच्छा कर पाएंगे। अपराधों की रोकथाम व जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता होगी।
पुलिस का एक्शन प्लान बनाएंगे
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के विभिन्न थानों का निरीक्षण कर भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया जाएगा। इस संबंध में शीघ्र अधिकारियों की मीटिंग बुलाई जाएगी। इसके बाद सभी पुलिस अधिकारियों से राय-मशविरा कर पुलिस का एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा।
हादसे रोकने को डार्क जोन चिह्नित करेंगे
पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करेंगे। मादक पदार्थों जैसे शराब, डोडा-पोस्त, अफीम, गांजा सहित नशीली दवाओं की तस्करी पर अंकुश लगाने के प्रयास किए जाएंगे। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए डार्क जोन चिन्हित कर कमियों को दूर कराएंगे।
पहले ही दिन निरीक्षण
पुलिस अधीक्षक ने पदभार संभालते ही अधिकारियों की औपचारिक बैठक ली तथा एसपी कार्यालय का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने अपराध शाखा, रिकॉर्ड रूम, कम्प्यूटर शाखा एवं डिस्पेच कक्ष का अवलोकन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो