बीकानेर से चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन का आज से होगा पटना साहेब स्टेशन पर ठहराव

By: dinesh swami

Published On:
Jan, 05 2019 06:03 AM IST

  • गुरु गोविन्द सिंह जयंती पर मिलेगी राहत

बीकानेर. गुरु गोविन्दसिंह जयंती के अवसर पर बीकानेर से गुवाहटी के लिए चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का पटना साहेब स्टेशन पर शनिवार से दो मिनट के लिए किया जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेन्द्र मीणा के अनुसार यह ठहराव 19 जनवरी तक रहेगा। ट्रेन संख्‍या 15631/15632 बीकानेर-गुवाहटी एक्सप्रेस 5 से 19 जनवरी तक दो मिनट तक पटना साहेब स्टेशन पर ठहरेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 15631 पटना साहेब स्टेशन पर सुबह ४.५७ बजे पहुंचेगी और सुबह ४.५९ बजे वहां से रवाना होगी। इसी तरह ट्रेन संख्या १५६३२ पटना साहेब स्टेशन पर सुबह ३.३९ बजे पहुंचेगी और सुबह ३.४१ बजे वहां से प्रस्थान करेगी।

 

 

 

 

रेल संबंधी मांगो को लेकर केन्द्रीय मंत्री से मिला प्रतिनिधी मण्डल

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने डीआरएम को प्रस्ताव बनाने के दिये निर्देश

श्रीकोलायत। श्रीकोलायत रेलवे स्टेशन पर जैसलमेर हावड़ा ट्रेन ठहराव करने व इसका नाम सांख्यदर्शन एक्सप्रेस करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर श्रीकोलायत के एक प्रतिनिधी मण्डल ने दिल्ली में जल संसाधन केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल से मिल कर ज्ञापन सौंपा। श्रीकोलायत को रेल सुविधााओं से जोडऩे की मांग को लेकर खिन्दासर सरपंच प्रभातसिंह भाटी के नेतृत्व केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल से मिलकर सौपें ज्ञापन में शामील मांगों के बारे में बताया कि श्रीकोलायत में रेल संसाधनों का भरपुर है साथ ही उन्होनें कहा कि पर्याप्त ट्रेन नहीं होने के कारण लम्बे समय से क्षैत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही उन्होंने बताया कि क्षैत्र में उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, पंजाब के लोग क्षैत्र में निवास करते है वही क्षैत्र में हरियाणा क्षैत्र के लोगों का कृषि क्षेत्र में भागीदारी होने के कारण क्षैत्र में आना जाना रहने की बात कहते अन्य संभावनाओं को लेकर प्रतिनिधी मण्डल ने चर्चा की। इसी संबंध में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मौके पर ही बीकानेर डीआरएम अनिल कुमार दुबे से दूरभाष पर बात कर ट्रेनों का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये।

Published On:
Jan, 05 2019 06:03 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।