script

घर बैठे जान सकेंगे पोलिंग बूथ पर कितनी लम्बी कतार

locationबीकानेरPublished: Apr 17, 2019 04:04:39 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के दिन मतदाता अपने घर पर बैठे ही जान सकेंगे कि उनके मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की कितनी लम्बी लाइन है।

How long queue can be seen at the polling booth sitting at home

घर बैठे जान सकेंगे पोलिंग बूथ पर कितनी लम्बी कतार

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के दिन मतदाता अपने घर पर बैठे ही जान सकेंगे कि उनके मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की कितनी लम्बी लाइन है। मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी प्राप्त मतदाता वोट डालने के लिए अपनी योजना तय कर सकेगा।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं की सुविधा के लिए जिला निर्वाचन बीकानेर की वेबसाइट डीइओ बीकानेर डॉट इन पर पोल ‘एसएमएसÓ नामक लिंक उपलब्ध करवाया गया है। इसकी सहायता से छह मई को कोई भी मतदाता दोपहर तीन बजे तक अपने बूथ पर कतार में लगे मतदाताओं की संख्या की जानकारी प्राप्त कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में सुविधा की ऑनलाइन शुरुआत की।
बीएलओ देंगे जानकारी
जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि मतदान के दिन छह मई को प्रत्येक बूथ पर कार्यरत बीएलओ हर आधे घंटे में एसएमएस के माध्यम से अपने बूथ पर कतार में लगे मतदाताओं की संख्या उनको दिए गए नम्बर पर एसएमएस करेंगे। जिससे वेबसाइट अपने आप अपडेट होती रहेगी और मतदाताओं को रियल टाइम बेसिस पर सूचना प्राप्त होती रहेगी।
चित्रों से दिया शत-प्रतिशत मतदान का संदेश

बीकानेर. मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को पब्लिक पार्क में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से लाइव पेंटिंग का आयोजन किया गया। इसमें डूंगर कॉलेज, रामपुरिया कॉलेज सहित शहर के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने मतदान करने का संदेश अपने चित्रों के माध्यम से दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने तुलिका चलाते हुए बीकानेर के निर्वाचन ‘लोगोÓ में रंग भरे। उन्होंने युवा चित्रकारों की ओर से बनाए गए पोस्टर, कार्टून और केरीकेचर की सराहना करते हुए कहा कि इन चित्रों को कलक्ट्रेट सभागार में प्रदर्शित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को पुरस्कार दिए जाएंगे। पुलिस अधीाक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने भी लाइव पेंटिंग की सराहना की। इस दौरान निर्वाचन विभाग सहित पुलिस प्रशासन और स्वीप प्रकोष्ठ के अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो