लम्बोदर के लगाया छप्पन भोग, महाअभिषेक का आयोजन

By: Atul Acharya

Updated On:
11 Sep 2019, 08:23:22 AM IST

  • bikaner news- मुक्ता प्रसाद नगर में गणेश उत्सव में भजनों की प्रस्तुतियां

     

     

बीकानेर. गणेश चतुर्थी से चल रहे दस दिवसीय गणेश महोत्सव में धार्मिक अनुष्ठानों का क्रम चल रहा है। गणेश प्रतिमाओं का पूजन-अभिषेक कर महाआरती की जा रही है। पांडालो में विराजित गणेश प्रतिमाओं के साथ घर-घर में स्थापित लम्बोदर की प्रतिमाओं का अभिषेक-पूजन किया जा रहा है। रात में जागरण व विभिन्न कार्यक्रमों के दौर चल रहे है।

मुक्ता प्रसाद नगर तीन नम्बर सेक्टर माताजी पार्क में चल रहे गणेश उत्सव में मंगलवार को धार्मिक अनुष्ठानों के आयोजन हुए। मंत्रोच्चार के बीच भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर महाआरती की गई। जय दुर्गा मंडल की ओर से आयोजित गणेश उत्सव में सोमवार को देर रात तक भजनों की प्रस्तुतियां हुई। मुक्ता प्रसाद सेवा समिति के संयोजक दीपक सिंघल ने बताया कि मंगलवार को महाप्रसाद का आयोजन किया गया। उत्सव में ११ सितम्बर को बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिता होगी। उत्सव की पूर्णाहुति १२ सितम्बर को होगी।

आज लगेगा ११ हजार मोदकों का भोग
विजय भवन स्थित करणी माता मंदिर परिसर में चल रहे गणेश महोत्सव में मंगलवार को महाअभिषेक का आयोजन हुआ। पुजारी मोहन महाराज व पं. गणेश महाराज के सानिध्य में हुए महाअभिषेक आयोजन में बड़ी संख्या में पुरुष एवं महिला श्रद्धालु शामिल हुए। महोत्सव के तहत बुधवार को भगवान गणेश के ११ हजार मोदकों का भोग अर्पित किया जाएगा।

वहीं मुरलीधर व्यास कॉलोनी मेंचले रहे गणेश महोत्सव में मंगलवार को छप्पन भोग का आयोजन हुआ। भगवान गणेश के समक्ष छप्पन भोग सजाए गए। इस दौरान मूलचंद जोशी, उदय कुमार व्यास, मनोज पालीवार, शेरसिंह राठौड़, जुगल जोशी, योगेश व्यास सहित बड़ी संख्या में मौजूद मोहल्लावासियों ने पूजा अर्चना की।

Updated On:
11 Sep 2019, 08:23:22 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।