scriptबंधुआ मजदूर मुक्त कराए | Free the laborers | Patrika News
बीकानेर

बंधुआ मजदूर मुक्त कराए

बीकानेर . जामसर थाना क्षेत्र के कानासर गांव में उत्तरप्रदेश के श्रमिक परिवारों को गुरुवार को पुलिस ने मुक्त करवा दिया। श्रमिक परिवार सहित गुरुवार शाम को रेल से गांव रवाना हो गए।

बीकानेरNov 16, 2018 / 09:18 am

Dinesh sharma

Free the laborers

बंधुआ मजदूर मुक्त कराए

बीकानेर . जामसर थाना क्षेत्र के कानासर गांव में उत्तरप्रदेश के श्रमिक परिवारों को गुरुवार को पुलिस ने मुक्त करवा दिया। श्रमिक परिवार सहित गुरुवार शाम को रेल से गांव रवाना हो गए। श्रमिकों का आरोप था कि भट्टा मालिक ने उन्हें जबरन बंधक बना रखा था। श्रमिक पवन कुमार, प्रधान वीरेन्द्र शुक्ला ने पुलिस महानिदेशक, बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कानासर ईंट-भट्टा मालिक ने १९ सितंबर-२०१८ से जबरन बंदी बनाकर रखने का आरोप लगाया था। राजस्थान पत्रिका में १५ नवंबर के अंक में प्रकाशित ‘ईंट-भट्टों पर श्रमिक परिवार बंधवा मजदूर!Ó शीर्षक से खबर प्रकाशित कर श्रमिक परिवारों का दर्द बयां किया था। बाद में पुलिस व जिला प्रशासन हरकत में आया। पुलिस ने ईंट-भट्टों पर पहुंच श्रमिक परिवार की व्यथा जानी। गुरुवार को श्रमिक थाने पहुंचे, उन्हें आर्थिक मदद देकर गांव रवाना किया।
श्रमिक व भट्टा मालिक की लेनदेन को लेकर बात बिगड़ी हुई थी। पुलिस हस्तक्षेप के बाद श्रमिकों को उत्तरप्रदेश रवाना करवा दिया। मामले की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दे दी है।
अमरङ्क्षसह, एसएचओ जामसर

Home / Bikaner / बंधुआ मजदूर मुक्त कराए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो