scriptबेखौफ चोर दे रहे वारदातों को अंजाम, पुलिस की उदासीनता से बढ़ रहे मामले | Patrika News
बीकानेर

बेखौफ चोर दे रहे वारदातों को अंजाम, पुलिस की उदासीनता से बढ़ रहे मामले

चोरी व लूट की चार वारदातें, एक आरोपी को लोगों ने मौके से दबोच कर पुलिस के हवाले किया

बीकानेरMay 01, 2024 / 12:58 am

Hari

खाजूवाला पुलिस थाने का भवन।

खाजूवाला में बढ़ती चोरी की वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान

खाजूवाला उपखण्ड क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ रही है। इससे लोग चिंतित हैं। साथ ही पुलिस की कार्यशैली व आमजन में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। बेखौफ चोर अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं।
गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े में उपखण्ड क्षेत्र के गांव 3 पीएचएम, 3 केजेडी और खाजूवाला के वार्ड नंबर पांच में दिनदहाड़े लूट करने का प्रयास किया। अब एक केजेडी में भी चोरी की वारदातें सामने आई हैं। चोर घरों से आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर रहे हैंं, लेकिन चोरों को पकड़ने में सफल नहीं हो पाई है जिससे लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास कम हो रहा है। पुलिस की निष्क्रिय भूमिका को लेकर चिंता व भय की िस्थति बनी है। स्थानीय लोगों ने पुलिस अधिकारियों से चोरों को गिरफ्तार करने के लिए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
थाने में नफरी की कमी

खाजूवाला थाने की स्थिति पर नजर डालें, तो यह थाना नफरी के अभाव में जूझ रहा है। अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए थाने में पर्याप्त जाब्ता नहीं है, जिससे बढ़ती अपराधिक घटनाएं पर अंकुश लगाने में कठिनाई हो रही है।
महिला कर्मचारी भी नहीं

खाजूवाला थाने में एक भी महिला पुलिस कर्मी नहीं है, जिससे महिलाओं के प्रति गंभीर मामलों का समाधान होने में देरी होती हैं। खासकर महिलाओं की शिकायतों और मामलों को लेकर समस्या सामने आती है। यह समस्या न केवल समाज में विशेष दृष्टिकोण उत्पन्न करती है, बल्कि पुलिस विभाग की पेशेवरी में भी असमंजस स्थिति बनाती है,
पुलिस वाहन भी पुराने

थाने में पुरानी गाड़ियों की हालत खस्ता है और बिल्कुल खटारा हो गए हैं। इनसे पीछा करने पर अपराधियों तक पहुंच नहीं पाते है। अपराधियों के पास नए व लग्जरी वाहन होते हैं, जिससे अपराधी बचने में कामयाब हो रहे हैं।
जानकारी नहीं दे सकता

इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकता हूं। मामले की जानकारी पुलिस के उच्च अधिकारियों ही दे सकेंगे।

विनोद कुमार बरोड़, सीओ, खाजूवाला

विभाग के उच्च अधिकारियों ने किसी भी तरह के बयान देने मना किया गया है। हम किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं।
बलवंत कुमार, थानाधिकारी, खाजूवाला

Hindi News/ Bikaner / बेखौफ चोर दे रहे वारदातों को अंजाम, पुलिस की उदासीनता से बढ़ रहे मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो