स्कूल समय में विद्यालय छोडऩे वालों की अब खैर नहीं

By: Jitendra Goswami

Published On:
Jul, 11 2019 04:55 PM IST

  • bikaner news : अवकाश व अनुमति लिए बिना मुख्यालय छोड़ा तो होगी कठोर कार्रवाई

बीकानेर . स्कूल समय में बिना अवकाश लिए व मुख्यालय छोडऩे की अनुमति लिए बिना विद्यालय छोडऩे वाले शिक्षकों व कार्मिकों की अब खैर नहीं होगी।ऐसे शिक्षकों व कार्मिकों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के आदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल और प्रारम्भिक के निदेशक ओम कसेरा ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं।

 

आदेश में कहा गया है कि ये देखने में आया है कि कुछ शिक्षक व कार्मिक अपनी विभिन्न मांगों, समस्याओं व निजी प्रार्थनापत्रों के संबन्ध में विद्यालय समय में जनप्रतिनिधियों, मन्त्रियों व विभिन्न अधिकारियों से समूहों या व्यक्तिगत स्तर पर मिलने पहुंच जाते हैं जिससे शिक्षण कार्य तो प्रभावित होता ही है साथ ही विभाग की छवि भी धूमिल होती है।

 

भविष्य में अगर कोई शिक्षक, शिक्षक समूह या कार्मिक स्कूल समय में किसी जनप्रतिनिधि, मंत्री या विभिन्न अधिकारियों से बिना अवकाश लिए व मुख्यालय छोडऩे की अनुमति लिए मिलने जाता है तो उनके खिलाफ राजस्थान सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण व अपील नियम 1958 के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

10 वरिष्ठ व उच्च पद वाले शा. शिक्षक उप जिला शिक्षा अधिकारी शा.शिक्षा के पद पर पदोन्नत

बीकानेर. शिक्षा विभाग के 10 वरिष्ठ व उच्च पद वाले शारीरिक शिक्षकों को डीपीसी वर्ष 2019-20 की नियमित डीपीसी में उप जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर पदोन्नत किया गया है।
माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने इन शारीरिक शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी किए हैं। अभी हाल ही में हुई विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में इनका उप जिला शिक्षण अधिकारी शारीरिक शिक्षा के पद पर चयन हुआ था। पदोन्नत शारीरिक शिक्षकों के पदस्थापन आदेश अलग से जारी किए जाएंगे। पदोन्नत अधिकारियों की काउंसलिंग 12 जुलाई को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में वरीयता व दिशा निर्देशों के अनुसार होगी।

Published On:
Jul, 11 2019 04:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।