scriptदंभ और अहंकार जलकर खाक | dussehra utsav 2019 in bikaner | Patrika News

दंभ और अहंकार जलकर खाक

locationबीकानेरPublished: Oct 08, 2019 08:39:27 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

dussehra utsav 2019 in bikaner- विजय दशमी पर्व मंगलवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में शहर में कई स्थानों पर रावण परिवार के पुतलों का दहन किया गया।

dussehra utsav 2019 in bikaner

दंभ और अहंकार जलकर खाक

बीकानेर. विजय दशमी पर्व मंगलवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में शहर में कई स्थानों पर रावण परिवार के पुतलों का दहन किया गया। मुख्य समारोह डॉ. करणी सिहं स्टेडियम में हुआ। मेडिकल कॉलेज मैदान, भीनासर, धरणीधर मैदान में भी रावण परिवार के पुतलों का दहन किया गया। इससे पहले सचेतन झांकियां निकाली गई।

शहर में विभिन्न मोहल्लों, कॉलोनियों में भी रावण के पुतले का दहन किया गया। भगवान राम के जीवन आदर्शों से संबंधित झांकियां निकाली गई। डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में बीकानेर दशहरा कमेटी की ओर से हुए समारोह में रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन किया गया। रावण के मुंह से चिंगारियां निकली। इस दौरान भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया गया।
विजयदशमी पर रावण परिवार के पुतले का दहन

खाजूवाला. यहां खेल स्टेडियम में विजयदशमी पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया। मंच संचालन अशोक फौजी, प्रदीप भाम्भू व गोपाल तिवाड़ी ने किया। दशहरा कमेटी अध्यक्ष बाबू भाई कठातला व प्रह्लाद तिवाड़ी ने बताया कि कार्यक्रम में पूर्व संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल, सीसीबी चेयरमैन भागीरथ ज्याणी, उपखंड अधिकारी संदीप काकड़, राजस्व तहसीलदार विनोद कुमार सहित थानाधिकारी विक्रम चौहान के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता उपस्थित रहा। इस अवसर पर रावण के 60 फीट तथा कुंभकरण व मेघनाथ के 50 फीट के पुतले का दहन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्र से लोग पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो