scriptराजस्थान सहित सात राज्यों में होगा अलर्ट जारी, यह है कारण | alert in Seven states including Rajasthan | Patrika News

राजस्थान सहित सात राज्यों में होगा अलर्ट जारी, यह है कारण

locationबीकानेरPublished: Jan 09, 2018 08:36:46 am

राजस्थान सहित सात राज्यों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है। इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

cctv camera and drone news of slater house khandwa

cctv camera and drone news of slater house khandwa

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की आशंका के चलते गृह मंत्रालय ने बीकानेर रेंज सहित पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान सहित सात राज्यों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है। इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।
एडवाइजरी में बीकानेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर सहित अन्य जिलों के नाम शामिल हैं। अलर्ट की बड़ी वजह यह भी है कि देशभर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं। आतंकी हमलों की आशंका के चलते सुरक्षा एजेंसियां किसी तरह की कोताही बरतना नहीं चाहती। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि इस साल कई एशियाई देशों के प्रतिनिधि गणतंत्र दिवस पर भारत आएंगे।
यहां-यहां अलर्ट
गणतंत्र दिवस पर वैसे तो पूरे देशभर में अलर्ट रहता है लेकिन राजस्थान में बीकानेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर के अलावा देश की राजधानी नईदिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, हिमाचल व उतराखंड में विश्ेाष अलर्ट जारी किया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से इन सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों व मुख्य सचिव को पत्र जारी किया गया है।
यह लिखा है पत्र में
गृह मंत्रालय ने पुलिस प्रमुख व मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में चेतावनी दी गई है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर देश में आतंकी हमले हो सकते हैं। ड्रोन व हवाई हमले होने की आशंका है। सुरक्षा एजेसियों सहित हर जिले की पुलिस को अलर्ट किया जाए। प्रमुख बाजार, धार्मिक स्थल, संसद भवन, सचिवालय सहित एेतिहासिक धरोहरों की सुरक्षा बढ़ाई जाए।
बढ़ाएंगे जाब्ता
पुलिस मुख्यालय से अलर्ट संबंधी परिपत्र मिला है। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। थानास्तर पर तीन स्तरीय गश्ती दल बनाए जाएंगे। शहर से सटते राजमार्गों पर हाई-वे मोबाइल चेकिंग सिस्टम को अलर्ट कर दिया गया है। शहर में जहां-जहां मुख्य आयोजन होंगे, वहां पर पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी। सुरक्षा को लेकर गणतंत्र दिवस तक पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता लगाएंगे। सुरक्षा में चूक किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सवाईसिंह गोदारा, पुलिस अधीक्षक, बीकानेर।

ट्रेंडिंग वीडियो