scriptबीकानेर : अग्नि दुर्घटना रोकथाम की व्यवस्था नहीं, 7 भवनों को कल करेंगे सील | Do not arrange fire accident prevention, 7 buildings will seal tomorro | Patrika News

बीकानेर : अग्नि दुर्घटना रोकथाम की व्यवस्था नहीं, 7 भवनों को कल करेंगे सील

locationबीकानेरPublished: May 27, 2019 09:42:36 am

Submitted by:

Jitendra

सख्ती: नोटिस देने के बाद भी नहीं की व्यवस्था

Do not arrange fire accident prevention, 7 buildings will seal tomorro

बीकानेर : अग्नि दुर्घटना रोकथाम की व्यवस्था नहीं, 7 भवनों को कल करेंगे सील

बीकानेर. सूरत में कोचिंग सेंटर की बहुमंजिला इमारत में लगी आग में कई बच्चों की जान जाने की घटना के बाद सतर्क हुए नगर निगम ने शहर के सात भवनों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्रवाई दल का गठन रविवार को किया गया। निगम आयुक्त प्रदीप के गावंडे ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में श्रीगौरव कॉम्प्लेक्स स्टेशन रोड, अनमोल कलेक्शन रानी बाजार, शांति टॉवर केईएम रोड, मोदी गेस्ट हाउस सट्टा बाजार, चांदरतन केनवास सट्टा बाजार, गांधी मैटल सट्टा बाजार और शिवशक्ति होम बिल्डर्स स्टेशन रोड की बहुमंजिला इमारतों का निरीक्षण किया गया।
ये सभी भवन 15 मीटर से अधिक ऊंचाई के हैं, जिनमें अग्नि सुरक्षा के उपकरण और व्यवस्था होनी जरूरी है। अग्नि दुर्घटनाओं की रोकथाम की व्यवस्था नहीं होने पर इन भवनों के मालिकों को पहले भी नोटिस जारी किए गए। इसके बाद भी कोई व्यवस्था नहीं करने पर अब नगर पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए 28 मई को सील करने के आदेश जारी किए हैं। कार्रवाई के लिए दल का गठन कर नोडल अधिकारी उपायुक्त जगमोहन हर्ष को नियुक्त किया है। बीकानेर में ऐसी सात दर्जन इमारतें नगर निगम ने चिन्हित कर रखी है जिनमें आग से निपटने के कोई इतजाम नहीं हैं। अब इन इमारतों का निरीक्षण कर सीज की कार्रवाई शुरू की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो