scriptजिला कलक्टर ने किए उपनिवेशन के दो कार्मिक बर्खास्त | District Collector Dismissed two personnel of colonization | Patrika News

जिला कलक्टर ने किए उपनिवेशन के दो कार्मिक बर्खास्त

locationबीकानेरPublished: May 26, 2019 11:37:08 am

Submitted by:

Jitendra

अनियमित सेवाओं के चलते कार्रवाई ; एक को एलडीसी से बनाया चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

District Collector Dismissed two personnel of colonization

जिला कलक्टर ने किए उपनिवेशन के दो कार्मिक बर्खास्त

बीकानेर. उपनिवेशन विभाग के आयुक्त एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को उपनिवेशन विभाग के दो कार्मिकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया। वहीं एक एलडीसी को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बना दिया। तीनों की सेवाएं अनियमित थी।
उपनिवेशन गजनेर तहसील के पदस्थापित एलडीसी सलीम मोहम्मद एक साल से अधिक अवधि से स्वेच्छा से अनुपस्थित चल रहे थे। इसी तरह जैसलमेर अतिरिक्त आयुक्त कार्यालय के चतुर्थश्रेणी कर्मचारी शिव कुमार ओझा की भी सेवा अनियमित थी। दोनों कार्मिकों की अनियमित सेवाओं के चलते जिला कलक्टर ने दोनों को सेवा से बर्खास्त करने के आदेश जारी किए। इसी प्रकार नाचणा तहसील प्रथम के एलडीसी विजय सिंह की सेवा में अनियमितता के चलते उन्हें एलडीसी से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी करने के आदेश दिए।
आदेश की पालना

वित्त विभाग के नियमानुसार एक वर्ष या इससे अधिक बिना बताए अवकाश पर रहने वाले कार्मिकों को स्वत: ही सेवा से पृथक माना जाता है। नियमों की पालना करते हुए दो कार्मिकोंं को बर्खास्त किया गया है। वहीं तीसरे कार्मिक के बारे में पिछले लम्बे समय से शिकायतें मिल रही थी। उसे कई बार नोटिस देकर भी आगाह किया गया, लेकिन उसने इस ओर ध्यान नहीं दिया। एेसे में उसे एलडीसी से चतुर्थ श्रेणी कार्मिक बनाया गया है।
कुमार पाल गौतम, जिला कलक्टर बीकानेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो