scriptसीवरेज और नालों की सफाई अब नई मशीनों से होगी | Corporation will buy machinery Cost of three crore rupees | Patrika News

सीवरेज और नालों की सफाई अब नई मशीनों से होगी

locationबीकानेरPublished: Feb 18, 2019 01:37:54 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

निगम प्रशासन खरीदेगा मशीनेंतीन करोड़ रुपए आएगी लागत

Corporation will buy machinery Cost of three crore rupees

सीवरेज और नालों की सफाई अब नई मशीनों से होगी

बीकानेर.शहर में बार-बार जाम हो रही सीवरेज की समस्या से अब निजात मिलेगी। निगम ने सीवरेज सफाई के लिए सुपर सक्शन कम जेटिंग मशीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित इस मशीन से सीवरेज सफाई के पटरी पर आने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि निगम सुपर सक्शन कम जेटिंग मशीन करीब १ करोड ४४ लाख रुपए में खरीदेगा जिसके साथ डम्प टैंक भी होगा। इससे सीवरेज और नाले दोनों की सफाई हो सकेगी। करीब दो माह में इस मशीन के निगम प्रशासन को मिलने की उम्मीद है।
कचरा भी उठाएंगे
निगम ने सुपर सक्शन कम जेटिंग मशीन के साथ कचरा उठाने के काम आनी वाली एक्सवेटर कम लोडर मशीनंे खरीदने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। निगम एेसी पांच मशीनें खरीदेगा। इन पर करीब डेढ करोड रुपए की लागत आने का अनुमान है। इन मशीनों के मिलने से कचरा उठाने और नालों की सफाई करने के काम में गति आएगी। इन मशीनों से दोनों काम साथ हो सकेगा। इससे समय की भी बचत होगी। वर्तमान में नगर निगम क्षेत्र में सीवरेज और नाला जाम की समस्या बनी हुई और आमजन परेशान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो