scriptकांग्रेस प्रत्याशी : बीकानेर जिले में 02 नए चेहरे 05 पुराने, बीडी कल्ला का टिकट कटा | Rajasthan Election 2018: Bikaner Election Candidate List 2018 Declared | Patrika News

कांग्रेस प्रत्याशी : बीकानेर जिले में 02 नए चेहरे 05 पुराने, बीडी कल्ला का टिकट कटा

locationबीकानेरPublished: Nov 16, 2018 02:35:34 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर संभाग में कांग्रेस के तीनों मौजूदा विधायक कोलायत से भंवरसिंह भाटी, नोखा से रामेश्वर डूडी और सरदारशहर से भंवरलाल शर्मा को पार्टी ने फिर प्रत्याशी बनाया है।

Congress list declared

कांग्रेस प्रत्याशी : बीकानेर जिले में 02 नए चेहरे 05 पुराने, बीडी कल्ला का टिकट कटा

बीकानेर. संभाग की २४ में से २२ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने गुरुवार रात प्रत्याशी घोषित कर दिए। संभाग में कांग्रेस के तीनों मौजूदा विधायक कोलायत से भंवरसिंह भाटी, नोखा से रामेश्वर डूडी और सरदारशहर से भंवरलाल शर्मा को पार्टी ने फिर प्रत्याशी बनाया है। बीकानेर संभाग में १० नए चेहरे और १२ पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी रहे चेहरों को फिर से मौका दिया है। बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ.बीडी कल्ला का टिकट काट दिया गया है।बीकानेर जिले में सात में से पांंच सीटों पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे चेहरों को फिर से मौका दिया है। बीकानेर पूर्व से नया चेहरा कन्हैयालाल झंवर को और बीकानेर पश्चिम से नए और युवा चेहरे यशपाल गहलोत को प्रत्याशी बनाया है। यशपाल शहर जिलाध्यक्ष है जबकि कन्हैयालाल झंवर नोखा से निर्दलीय चुनाव लड़ते रहे है। वे गुरुवार रात ही कांग्रेस में शामिल हुए थे और इसके कुछ देर बाद टिकट मिलने की घोषणा कर दी गई।

नोखा विधानसभा से नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को फिर मैदान में उतारा गया है। श्रीडूंगरगढ़ से तीन बार विधायक रह चुके मंगलाराम गोदारा को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। वे २०१३ में पार्टी टिकट पर चुनाव हार गए थे।
लूणकरनसर से पूर्व गृह राज्यमंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। पिछले चुनाव में भी बेनीवाल कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन तीसरे स्थान पर रहे थे। कोलायत से मौजूदा विधायक भंवर सिंह भाटी को पार्टी ने फिर प्रत्याशी बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो