scriptबीकानेर के इस इलाके में ऑनलाइन जुआघर का भंडाफोड़, संचालक समेत 12 गिरफ्तार | Caught online gambling | Patrika News

बीकानेर के इस इलाके में ऑनलाइन जुआघर का भंडाफोड़, संचालक समेत 12 गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Apr 03, 2019 09:11:25 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

– कोटगेट पुलिस ने की कार्रवाई
 

Caught online gambling

ऑनलाइन जुआघर का भंडाफोड़, संचालक समेत 12 गिरफ्तार

बीकानेर. कोटगेट पुलिस ने बुधवार को बी सेठिया गली में दबिश देकर एक घर में चल रहे ऑनलाइन जुआघर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने यहां से जुआघर संचालक समेत १२ जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यहां से कम्प्यूटर, मोबाइल व नकदी बरामद की है।पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलेभर में जुआरियों, स्टोरियों, मादक पदार्थों व हथियार तस्करों के खिलाफ बीकानेर रेंज महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीणा के निर्देश पर विशेष अभियान चल रहा है। बुधवार दोपहर में कोटगेट सीआइ धरम पूनिया को मुखबीर से सूचना मिली कि बी-सेठिया गली में शारदा के सोहन भवन में उसका बेटा सन्नी चायल पुत्र शांतिलाल चायल ऑनलाइन जुआघर (कैसिनो) चला रहा है। इस पर सीआइ पूनिया के नेतृत्व में उपनिरीक्षक कन्हैयालाल, हैडकांस्टेबल राकेश, कांस्टेबल जुबेर खान, नंदराम, संजयपाल, मामराज के नेतृत्व में टीम ने बी-सेठिया गली स्थित सोहन भवन में छापा मारा। कैसिनो का भंडाफोड़ कराने में कांस्टेबल जुबेर व संजयपाल की विशेष भूमिका रही।
पुलिस ने यहां से संचालक सन्नी चायल व उसका सहयोगी भवानीशंकर मोची के अलावा फिरोज, राकेश, किशन कुमार, धनराज, शहरयाल अली, महेश, देव सोनी, रियाल मुगल, गिरधारी, पूनमचंद सोनी एवं विक्की सोनी को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से नौ कम्प्यूटर, एसेसरीज, दो मॉडम तथा ४५ हजार ७४० रुपए बरामद किए गए। थाना कोटगेट में कैसीनो संचालक व इनके साथ गिरफ्तार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
बार-बार बदल रहे थे लोकेशन

सीआइ पूनिया ने बताया कि यह ऑनलाइन कैसिनो पिछले काफी दिनों से सक्रिय था। पुलिस से बचने के लिए बार-बार इसकी लोकेशन बदली जा रही थी। यह लोग कम्प्यूटर पर ऑनलाइन सॉफ्टवेयर पर दाव लगवाते हैं। कैसिनो में सारा सिस्टम ऑनलाइन होने से वजह से इनका लॉग व हिस्ट्री भी नहीं बनती। कैसिनो में जीरो से ३६ नंबर तक अंकों पर दाव लगाते हैं। संचालक कैसिनो में जुआ खेलने आने वालों को लगाए हुए पैसों को ३६ गुना अधिक वापस करने का प्रलोभन देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो