scriptआइजी ने रेंज पुलिस अधीक्षकों से कहा अपराधियों की कुंडली तैयार करे पुलिस | bikaner police range meeing | Patrika News

आइजी ने रेंज पुलिस अधीक्षकों से कहा अपराधियों की कुंडली तैयार करे पुलिस

locationबीकानेरPublished: Jan 15, 2019 11:33:31 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज डॉ. बीएल मीणा ने कहा कि हार्डकोर अपराधियों के अलावा नए पनप रहे अपराधियों की पुलिस कुंडली तैयार करें, उन्हें बड़े अपराधी बनने से रोकें। ऐसे नए अपराधी सोसायटी में भय का वातवरण पैदा करते हैं।

bikaner police range meeing

आइजी ने रेंज पुलिस अधीक्षकों से कहा अपराधियों की कुंडली तैयार करे पुलिस

बीकानेर. पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज डॉ. बीएल मीणा ने कहा कि हार्डकोर अपराधियों के अलावा नए पनप रहे अपराधियों की पुलिस कुंडली तैयार करें, उन्हें बड़े अपराधी बनने से रोकें। ऐसे नए अपराधी सोसायटी में भय का वातवरण पैदा करते हैं। उनके खिलाफ सख्ती बरतना जरूरी है। यह बात उन्होंने सोमवार को बीकानेर रेंज के पुलिस अधीक्षकों की मीटिंग में कहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस जिला व रेंज स्तर की प्राथमिकाएं हैं, उन पर काम करें। पुलिस मुख्यालय की ओर से तय की गई प्राथमिकताओं को तव्वजो देवें।
नफरी को करेंगे पूरा
आइजी ने कहा कि संभाग के कई थानों में नफरी कम है, जिससे पुलिस का काम सुरक्षा, गश्त सहित अन्य जरूरी काम प्रभावित होते हैं, इसलिए नफरी को पूरा किया जाएगा। जिले के पुलिस अधीक्षक सभी थानों में नफरी का रिकॉर्ड लेकर जहां ज्यादा नफरी की कमी है, उन्हें व्यवस्थित करें।
लंबित मामलों का निस्तारण करें
डॉ. मीणा ने कहा कि थानों कई लंबित मामले पड़े हैं। ऐसे मामलों का चयन करें। लंबित मामलों के कारण व कमियों को खोजकर पूरा करें। थानों में पेंडेंसी कम करें। साथ ही थानों में आने वाले परिवादी को न्याय मिले और सद्व्यवहार हो ऐसी व्यवस्था करें। वर्तमान समय में पुलिस जवानों की ट्रेनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मादक पदार्थ व हथियार तस्करी रोकने के लिए योजनाबद्ध काम करें। आइजी डॉ. मीणा ने कहा कि चारों जिलों के पुलिस अधीक्षक आपसी तालमेल बनाकर मादक पदार्थों के साथ-साथ हथियार तस्करी, संगठनात्मक अपराधों पर अंकुश लगाए। विशेष टीमें गठित करें। दूसरे राज्यों की पुलिस से तालमेल और मुखबिर तंत्र को मजबूत करें। बाहरी अपराधियों की गतिविधियों पर निगरानी के लिए मुखबिरों को सतर्क करें। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, श्रीगंगानगर एसपी हेंमत कुमार शर्मा, हनुमानगढ़ एसपी कालूराम रावत, चूरू एसपी भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो