रेलवे अण्डरब्रिज में पानी भरने से फंस रहे वाहन

By: Hari Singh

Updated On:
14 Aug 2019, 06:00:00 AM IST

  • bikaner news: सरकारी मशीनरी की लापरवाही, जान पर भारी

    हर समय हादसे का अंदेशा, बरसाती मौसम से बना है ऐसा हाल

बीकानेर. लूणकरनसर. सरकारी मशीनरी की लापरवाही किस कदर संसाधनों व जनजीवन पर भारी पड़ रही है। इसका ताजा उदाहरण लूणकरनसर पुलिस थाने से थोड़ी दूर रेलवे अण्डरब्रिज को देखने से आभास हो जाता है।

 

बरसाती मौसम से रेलवे अण्डरब्रिज में काफी मात्रा में पानी भरने से तालाब का रूप ले रखा है तथा अण्डरब्रिज में भरे पानी से हर समय हादसे की संभावना रहती है। करीब 3-4 फीट से ज्यादा भरे पानी के साथ दलदल बनने से आए दिन वाहन चालक फंस रहे है। अण्डरब्रिज में भरे पानी के बीच वाहन कई बार खराब होने से अटक जाते है। ऐसे में दूसरों वाहनों से खींच कर निकालना मजबूरी बनी हुई।

 

चेतावनी बोर्ड से रोका जा सकता संभावित हादसा

अण्डरब्रिज में भरे पानी का वैसे प्रशासन चाहे जो निकाला जा सकता है। यदि ऐसा नहीं भी हो तो पानी के भराव आदि की जानकारी देकर लोगों को सावधान किया जा सकता है। रेलवे अण्डरब्रिज के बारे में पानी अधिक पानी भराव की जानकारी नहीं होने से रेलवे फाटक के जाम से बचने के लिए लोग आ जाते है। ऐसी स्थिति में रात के वक्त हादसा भी हो सकता है।

 

वाहन चालकों ने बताया कि रेलवे अण्डरब्रिज का ढलान होने से नीचे उतरने से वापिस नहीं जा सकते। ऐसे में अधिक पानी की वजह वाहन बंद होने से अटक जाते है। प्रशासन द्वारा पानी भराव के चलते इस रास्ते को एतिहातन के तौर पर बंद भी रखा जा सकता है।

Updated On:
14 Aug 2019, 06:00:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।