बीकानेर : दंतौर गांव में अज्ञात बीमारी से दस पशुओं की मौत

By: Jitendra Goswami

Updated On:
10 Sep 2019, 03:14:49 PM IST

  • bikaner news : बीकानेर. दंतौर. ग्राम पंचायत में unknown disease अज्ञात बीमारी से animals died नौ भेड़ों व एक बकरी की मौत हो गई।

बीकानेर. दंतौर. ग्राम पंचायत में unknown disease अज्ञात बीमारी से animals died नौ भेड़ों व एक बकरी की मौत हो गई। भेड़ मालिक बाडका निवासी रोशन खान ने बताया कि सोमवार को दंतौर से जगासर रोड पर भारतमाला प्रोजेक्ट के प्लांट के पास में अपनी 55 भेड़ बकरियों को चराने गया था। दोपहर को पास ही एक जलकुंड बना है।

इसमें सभी भेड-बकरियों ने पानी पिया ओर वापस रोही में चराने ले गया। कुछ देर बाद भेड़-बकरियों गश खाकर गिरने लगी और नौ भेड़ व एक बकरी मर गई। इस बारे में दंतौर पुलिस थाने में सूचना दी तो मौके पर दंतौर एसएचओ भजनलालपहुंचे और मौका मुआयना किया तथा खाजूवाला पशु चिकित्सालय सूचना कर डॉक्टर को बुलाया गया तो खाजूवाला चिकित्सक पहुंचे व 45 भेड़ बकरियों का इलाज शुरू कर दिया।

वन्यजीवों का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार
छत्तरगढ़. क्षेत्र में वन प्राणियों जीवों का शिकार करने के आरोप में छत्तरगढ़ वन विभाग रेंज की टीम ने दो जनों को गिरफ्तार किया है। मामला छत्तरगढ़ वन रेंज आरडी 507 हैड की घेघडा़ झील क्षेत्र का है। जहां दो जने वन्य जीव गोह का शिकार कर उसे पक्का कर खाने की तैयारी कर रहे थे।

सूचना पर छत्तरगढ़ रेंज अधिकारी तजेंन्द्र ग्रोवर के नेतृत्व में वन विभाग टीम वनपाल बजरगसिंह शेखावत व वनरक्षक श्योपतसिंह भाटी आदि ने आरोपी जयराम बावरी व सुरताराम बावरी निवासी नाईयावाली अनूपगढ़ को गिरफ्तार कर पकाया मांस, दो कुड़के व कुल्हाड़ी सहित मोटरसाइकिल को कब्जे में लिया। दोनों आरोपियों को वन्य जीव संलक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया।

Updated On:
10 Sep 2019, 03:14:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।