आकर्षण का केंद्र रही बीकानेर के रांगड़ी चौक की कृष्ण जन्माष्टमी

By: Atul Acharya

Updated On:
24 Aug 2019, 09:35:35 PM IST

  • bikaner news- बीकानेर के रांगड़ी चौक में श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव समिति की और से शानिवार को आकर्षक झांकिया सजाई गई।

बीकानेर के रांगड़ी चौक में श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव समिति की और से शानिवार को आकर्षक झांकिया सजाई गई। मुख्य द्वार पर राधा कृष्ण व मयूर की झांकी सजाई गई। पंडाल के बीच मे धनुषबाण व भगवान परशुराम की 22 फुट ऊँची मूर्ति, महाकाल दरबार, ध्यान मगन आदियोगी शिव, शेर पर सवार काली माता की झांकी सजाई गई जो लोगो के आकर्षण का केंद्र रही। फूलों से सजे हिंडोले में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति सजाई गई तथा छप्पन भोग लगाया गया।

 

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर रांगड़ी चौक को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। समिति की उर्मिला भोजक ने बताया कि विशाल झांकिया बनाने पिछले एक महीने से तैयारी चल रही थी। इस दौरान विश्वनाथ, राजू, विनोद भोजक, पवन, महेश, प्रतीक, चिंटू सहित मोहल्लेवासियों का विशेष सहयोग रहा।

 

गंगाशहर. उपनगरीय क्षेत्र गंगाशहर भीनासर किसमीदेसर सुजानदेसर एवं श्रीरामसर आदि क्षेत्रों में शनिवार को कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है । इस अवसर पर मंदिरों व सार्वजनिक स्थानों और घरों में आर्कषक सजावट एवं तैयारियां की गई ।

krishna janmashtami festival

बाल कृष्ण के जन्म महोत्सव पर भजन कीर्तन व जागरण डांडिया नृत्य और का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद हांडी फोडऩे जैसे कार्यक्रमों का जगह.जगह आयोजन होगा। इस अवसर पर जगह जगह लगी झांकियों को देखने का सिलसिला शाम 7 बजे से शुरु हो गया जो रात 12 तक चलेगा ।

 

भीनासर के मुरली मनोहर मंदिर में कैलाश पर्वत पर महादेव एवं बालकृष्ण की ओर से गोवर्धन पर्वत उठाने की झांकियों जैसे कई दृश्यों का प्रदर्शन किया गया। सुजानदेसर युवा कमेटी की ओर से हनुमान मंदिर स्थित मीराबाई के धोरे पर स्थानीय युवाओं और किशोरों ने बालू मिट्टी से गणपति शिव शेर बाल कृष्ण इंडियन आर्मी जैसी कई झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र रही ।

Updated On:
24 Aug 2019, 09:35:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।