प्लास्टिक रोक को लेकर स्कूलों में जागरुकता अभियान आज से

By: Ramesh Bissa

Updated On:
11 Sep 2019, 07:25:22 AM IST

  • bikaner news- स्कूलों में प्लास्टिक की वस्तुओं के उपयोग पर रोक व कचरा प्रबंधन को लेकर अभियान चलाया जाएगा।

बीकानेर. स्कूलों में प्लास्टिक की वस्तुओं के उपयोग पर रोक व कचरा प्रबंधन को लेकर अभियान चलाया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने इस संबंध में सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अभियान को दिशा-निर्देश जारी किए है। इसके अनुसार 11 सितंबर से 27 अक्टूबर तक सभी स्कूलों में स्वछता ही सेवा, जागरूकता अभियान सहित कार्यक्रम होंगे।

पहले चरण में ११ सितंबर से एक अक्टूबर तक प्लास्टिक कचरा प्रबंधन के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाकर विद्यालय परिसर एवं आस-पास एक बार उपयोग में आने वाली प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग नहीं करने के प्रति जागरूकता विकसित की जाएगी। दो अक्टूबर को कचरा संग्रह के लिए श्रमदान किया जाएगा। इसमें कक्षा छह से आठ तक एवं नौ से १२बीं तक के विद्यार्थी शामिल होंगे। तीन से २७ अक्टूबर तक स्वछता ही सेवा के तहत एकत्रित प्लास्टिक कचरे के संग्रहण एवं समुचित निष्पादन के लिए कार्यवाही की जाएगी।

Updated On:
11 Sep 2019, 07:25:22 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।