script

गोलीबारी व चोरी की वारदात को लेकर लोगों का गुस्सा सड़क पर उतरा

locationबीकानेरPublished: Aug 10, 2019 09:00:34 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. राजकुमार चौधरी के आश्वासन पर माने ग्रामीण
 

bikaner- market closed in lunkaransar

गोलीबारी व चोरी की वारदात को लेकर लोगों का गुस्सा सड़क पर उतरा

लूणकरनसर. लूणकरनसर के इन्द्रा मार्केट में शुक्रवार शाम को सरेआम हुई गोलीबारी की घटना व गत कई दिनों से कस्बे में बढ़ रही चोरियों को लेकर शनिवार को ग्रामीणों को गुस्सा फूट पड़ा तथा लोगों ने कस्बे के बाजार बंद कर विरोध जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर गोली चलाने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग उठाई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. राजकुमार चौधरी ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारी लोगों से वार्ता कर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तथा इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को कस्बे के इन्द्रा मार्केट में धोबी की दुकान में बैठे लूणकरनसर के वार्ड २७ पुराना रामदेव मन्दिर निवासी सुरेश कुमार महनोत के मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने देशी कट्टे से फायर कर गोली मार दी थी। गोली लगने से घायल सुरेश कुमार को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में उपचार चल रहा है। शुक्रवार की गोलीबारी की घटना व कस्बे में कई दिनों बढ़ रही चोरियों को लेकर शनिवार को सुबह से लोगों नई अनाज मण्डी, पुराने बाजार समेत अन्य बाजारों में अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध प्रदर्शन कर हनुमान मन्दिर में एकत्र हुए।
इसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोगों ने सीआइ ईश्वरानंद समेत पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते विरोध जुलूस निकालकर उपखण्ड मुख्यालय पहुंचे। गोलीबारी व चोरियों की घटना को लेकर सीआइ ईश्वरानंद पर ढिलाई का आरोप लगाते हुए तुरन्त प्रभाव से हटाने की मांग उठाई तथा उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद सूचना मिलने पर बीकानेर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. राजकुमार चौधरी भी मौके पर पहुंच गए।
यहां उपखण्ड कार्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. चौधरी, उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट व पुलिस वृताधिकारी गिरधारीलाल ढाका के साथ लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा, ब्राह्मण समाज संस्था के अध्यक्ष प्रभुदयाल सारस्वत, व्यापार मण्डल अध्यक्ष जुगलकिशोर बोथरा, लूणकरनसर सरपंच रफीक मालावत, व्यापार मण्डल के पूर्व उपाध्यक्ष विनोद चौपड़ा समेत कई लोगों के प्रतिनिधिमण्डल के साथ हुई वार्ता में ७ दिनों में गोलीबारी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन देने पर लोग शांत हो गए।
पुलिस पर लगे कई आरोप

प्रदर्शनकारी लोगों ने शनिवार को पुलिस पर जमकर आरोप लगाए। हनुमान मन्दिर व उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में चली सभा में लोगों ने कहा कि पुलिस के अधिकारी व सिपाही अवैध रूप से शराब तस्करी, चोरी, जुए-सट्टे समेत अन्य आपराधिक प्रवृति में लिप्त लोगों के साथ नजदीकी बनाए रखते है। इससे ऐसे लोगों के हौंसले बुलंद है तथा आमजन में खौफ बढ़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो