बालक की मौत से परिजनों में रोष, चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

पीबीएम के शिशु अस्पताल में भर्ती एक बालक की रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों के आक्रोश को देखते हुए चिकित्सकों ने पीबीएम पुलिस चौकी से अधिकारियों को मौके पर बुला लिया।

बीकानेर. पीबीएम के शिशु अस्पताल में भर्ती एक बालक की रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों के आक्रोश को देखते हुए चिकित्सकों ने पीबीएम पुलिस चौकी से अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने बालक का शव पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया और सरदारशहर पुलिस को सूचित कर दिया। वहीं शाम को सरदारशहर से उपनिरीक्षक हुकमाराम पीबीएम अस्पताल पहुंचे। बाद में मेडिकल बोर्ड गठित कराकर बालक के शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया। परिजनों ने सरदारशहर पहुंचने के बाद थाने में सरदारशहर के राजकीय अस्पताल एवं बीकानेर की पीबीएम के शिशु अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिवाद दिया है।
यह है मामला
सरदारशहर तहसील के गिडग़चियां निवासी रामावतार माली के नौ वर्षीय पुत्र अरविंद को दो मार्च-१९ को दोपहर में आवारा कुत्ते ने काट लिया। उसका इलाज कराने वे सरदारशहर के सेठ छोटूलाल सेठिया राजकीय अस्पताल ले गए। यहां उचित इलाज नहीं होने से बालक के गले में गांठ उभरने लगी। तब परिजन बालक को बीकानेर में निजी चिकित्सक को दिखाया, जिन्होंने सर्जन चिकित्सक को दिखाने की सलाह दी। इस पर पीबीएम के शिशु अस्पताल में बालक को दिखाया और भर्ती कराया। पांच अप्रेल को बालक के गले के पास उभरी गांठ का ऑपरेशन कराया। ऑपरेशन के बाद रेजीडेंट चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ ने संभाला नहीं जिससे बच्चा कोमा में चला गया और रविवार सुबह १४ अप्रेल को उसकी मौत हो गई।


&बच्चे के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। परिजनों के आरोप बेबुनियाद है।
डॉ. गिरीश प्रभाकर, शिशु शल्य चिकित्सक, शिशु अस्पताल पीबीएम
&बालक सरदारशहर से पीबीएम के शिशु अस्पताल आया। यहां उसकी बॉयस्पी की गई थी। उसकी रविवार को मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले की जांच करा रहे हैं।
डॉ. पीके बैरवाल, अधीक्षक पीबीएम अस्पताल।

 

Jaiprakash
और पढ़े
Web Title: Bikaner crime news
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।