script

Big News: उपचुनाव से पहले गुस्से में मायावती ने रूचि वीरा को इस वजह से पार्टी से किया निष्कासित

locationबिजनोरPublished: Sep 21, 2019 01:26:32 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

मायावती ने रूचिवीरा को किया पार्टी से बाहर
विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप
लोकसभा चुनाव से पहले हुईं थी बसपा में शामिल

index.jpeg
बिजनौर। लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी पूर्व विधायक रूचि वीरा के बसपा से निष्कासित कर दिया गया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के तहत ये कार्रवाई की गई है। वैसे सपा से पूर्व में विधायक रही रूचि वीरा ने लोकसभा चुनाव से पहले सपा छोड़ कर बसपा में शामिल हुईं थी। जिन्हें लेकर बसपा में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बवाल किया था।
गौरतलब हो कि हाल ही हुए लोकसभा चुनाव में रूचि वीरा बसपा में शामिल हुईं थीं और बिजनौर से टिकट मांग रही थी। लेकिन उन्हें आंवला सीट से टिकट मिला लेकिन चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। वैसे जब से रूची वीरा बसपा में शामिल हुईं उनकी राह आसान नहीं रही। पार्टी का दामन थामते ही तब उन्होंने एड़ी चोटी का जोर लगाकर बिजनौर से टिकट मांगा लेकिन तब उनका काफी विरोध हुआ। जिसके बाद पार्टी हाई कमान ने उनकी जगह मलूक नागर को टिकट दे दिया औऱ बिजनौर के सांसद भी बने। हालाकि लोकसभा में हार के बाद अब रूचि वीरा की नजर विधानसभा चुनाव पर थी और वह बिजनौर की कई सीटों पर नजर बनाए थीं।
वहीं सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एक कार्यक्रम में बीजेपी विधायक कपिल देव अग्रवाल पहुंचे थे जहां रूचि वीरा भी शामिल हुईं। इसके अलावा कहा जा रहा है कि सपा में रहते हुए रूचि वीरा के आजम खान से अच्छे संबंध रहे हैं और रामपुर उपचुनाव में वह काफी दिलचस्पी दिखा रही हैं। पार्टी हाईकमान को ये नागवार गुजरा औऱ पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।
वहीं अब उनके पार्टी से निकाले जाने की पुष्टी करते हुए बसपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने बताया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के मामले में रूचि वीरा को कई बार चेतावनी दी गई थी, जब उनमें कोई सुधार नहीं हुआ, छानबीन कराने के बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो