scriptBijnor News: घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा, खौफ के साए में रहे लोग, मची रही अफरा-तफरी | Forest department caught leopard in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

Bijnor News: घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा, खौफ के साए में रहे लोग, मची रही अफरा-तफरी

Bijnor News: बिजनौर के गांव सादकपुर में एक घर की दीवार फांदकर तेंदुआ घुस जाने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को काबू किया।

बिजनोरApr 25, 2024 / 08:49 am

Mohd Danish

Forest department caught leopard in Bijnor

Forest department caught leopard in Bijnor

Leopard Caught In Bijnor: बुधवार दोपहर ग्रामीणों को अचानक गांव के समीप खेतों में एक तेंदुआ दिखाई दिया। ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ भाग कर गांव निवासी अली हसन के घर में जा घुसा। कुछ युवाओं ने वन विभाग को सूचना देते हुए तेंदुए को मछली के जाल से घर में घेरने का प्रयास किया। लेकिन तेंदुआ चकमा देकर वहां से निकलकर दीवार फांद कर नासिर अंसारी के घर में घुसकर दीवार के पास रखे पंपिंग इंजन सेट के पास छुप गया।

खौफ के साए में कमरों में बंद रहे लोग

तेंदुए को देखकर नासिर अंसारी के परिजन घबरा गए और कमरों में जाकर छुप गए। तेंदुए के घर में घुसा होने का पता लगते ही लोगों ने घर को घेर लिया। सूचना पर नगीना रेंजकर्मी मौके पर पहुंचे तथा दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को जाल में कैद कर पिंजरे में डाल लिया। गृह स्वामी साबिर अंसारी ने बताया वे लोग कुछ समय पहले ही खेतों से आकर पेड़ के नीचे बैठे थे, तभी अचानक तेंदुआ आ पहुंच गया। तेंदुए की दहशत के चलते दो घंटे तक उसका और उसके भाई का परिवार खौफ के साए में कमरों में बंद रहे।
यह भी पढ़ें

ट्रेन में सीट को लेकर महिला यात्री ने स्टेशन मास्टर को जड़ा थप्पड़, जीआरपी पहुंचा मामला तो लगाए आरोप

ग्रामीण सहित वन कर्मियों ने ली राहत की सांस

तेंदुए के पकड़े जाने पर परिजनों व ग्रामीणों सहित वन कर्मियों ने राहत की सांस ली। गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। उधर, रेंजर नगीना प्रदीप कुमार शर्मा का कहना है की पकड़ी गई मादा गुलदार है, जिसकी आयु लगभग दो वर्ष है। तेंदुए को फिलहाल अमानगढ़ रेंज लाया गया है। टीम में वन दरोगा जगत सिंह राणा, मो. अब्बास, सुरेश सिंह, मुजीबुर्रहमान सहित रेहड़ थाना प्रभारी धीरज सोलंकी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Home / Bijnor / Bijnor News: घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने पकड़ा, खौफ के साए में रहे लोग, मची रही अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो