scriptBY POLL 2018 रिजल्ट LIVE : नूरपुर उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन आगे | Bypoll result UP Noorpur counting live updates | Patrika News

BY POLL 2018 रिजल्ट LIVE : नूरपुर उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन आगे

locationबिजनोरPublished: May 31, 2018 12:35:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

नूरपुर उपचुनाव परिणाम LIVE: शुरुआती रुझान में भाजपा को बड़ा झटका, गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन आगे

Bijnor

LIVE: नूरपुर उपचुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझान में भाजपा को बड़ा झटका, गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन आगे

बिजनौर. नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान के परिणाम आज आएंगे। यहां मुख्य मुकाबला भाजपा के दिवंगत विधायक लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह और सपा-रालोद गठबंधन उम्मीदवार नईमुल हसन के बीच है। शुरुआती रुझान में भाजपा प्रत्याशी अवनि सिंह को बड़ा झटका लगा है। यहां सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन 2683 वोटों से आगे चल रहे है। बता दें कि बिजनौर के सेंट्रल वेयर हाउस में सुबह 8 बजे से बैलेट पेपर की मतगणना चल रही है। बता दें कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन और चुनाव आयोग ने पहले ही सभी तैयारियों को पूरा कर लिया था। यहां भारी सुरक्षा के बीच मतों की गिनती कराई जा रही है।
कैराना उपचुनाव: रिपोलिंग में 58.75 फीसदी मतदान के बाद मतगणना शुरू प्रत्याशियाें की धड़कनें बढ़ी 12 प्रत्याशी मैदान में तबस्सुम हसन आैर मृगांका सिंह के बीच मुख्य मुकाबला

बता दें कि नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में 351 बूथों पर कुल 57 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतगणना को लेकर बिजनौर एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि मतगणना में 2 एडिशनल एसपी, 4 सीओ, 10 कोतवाल, 15 इंस्पेक्टर, 3 हेड कॉन्स्टेबल, 78 दरोगा, 500 महिला व पुरुष सिपाही, एक कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स, 1 कंपनी पीएसी को मतगणना स्थल पर लगाया गया है। मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। वहीं मतगणना स्थल से आधा किलोमीटर पहले बैरिकेडिंग लगाई हुई हैं, ताकि सभी को जांच के बाद ही मतगणना स्थल भेजा जा सके। एसपी और जिलाधिकारी भी मतगणना स्थल पर नजर बनाए हुए हैं।
मतगणना से पहले ही इस भाजपा प्रत्याशी ने किया जीत का दावा, बतार्इ ये वजह

गौरतलब है कि मतगणना से पहले ही भाजपा और गठबंधन प्रत्याशी ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया था। जहां एक तरफ सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन ने कहा था कि भाजपा से परेशान होकर लोगों ने उन्हें वोट दिया है तो दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी व दिवंगत लोकेंद्र चौहान की पत्नी अवनी सिंह का कहना है कि लोगों ने उन्हें सरकार के काम के आधार पर जिताने के लिए वोट किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो