दिन निकलते ही ब्लास्ट दहला यूपी का ये शहर, आधा दर्जन की मौत, मौके पर मची चीख-पुकार, देखें वीडियो-

By: lokesh verma

Published On:
Sep, 12 2018 11:29 AM IST

  • बिजनौर स्थित मोहित पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री में मिथेन गैस से भरे बॉयलर में बलास्ट

बिजनौर. कोतवाली शहर क्षेत्र के नगीना रोड पर बुधवार को दिन निकलते ही एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां स्थित मोहित पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री में लीकेज हुए मिथेन गैस से बॉयलर पर वेल्डिंग करते समय वह अचानक फट गया। इस हादसे के दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे 8 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरा मच गई। सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 6 कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है। फिलहाल मौके पर आलाधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

यह भी पढ़ें- UP के बिजनौर में बॉयलर में बलास्ट, 6 कर्मचारियों की मौत, दो गंभीर

बता दें कि बिजनौर कोतवाली क्षेत्र के नगीना रोड पर मोहित पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री है। बुधवार सुबह यहां रोजाना की तरह कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी बीच फैक्ट्री में मिथेन गैस से भरे एक बॉयलर में लीकेज हो गई। कर्मचारी इस पर वेल्डिंग कर लीकेज को रोकने का प्रयास कर रहे थे कि इसी दौरान यह बॉयलर फट गया। बॉयलर फटते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। इस बड़े हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे 8 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 6 कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया। जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना जैसे ही कर्मचारियों के घर पहुंची तो हाहाकार मच गया। हादसे के बाद फैक्ट्री के बाहर लोगों की भारी भीड़ जुटी है। सूचना के बाद पुलिस के आलाधिकारी भी फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है। बता दें कि दो दिन पहले भी मोहित पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री में मिथेन गैस का बॉयलर लीक हो गया था।

हादसे में मारे गए लोगों के नाम
बाल गोविंद
रवि
लोकेंद्र
कमलवीर
विक्रांत
चेतराम

ये हैं गंभीर रूप से घायल
गजेंद्र
सत्यपाल

बिजनौर में बॉयलर टैंक फटने से बड़ा हादसा, 6 की मौत, दो गंभीर, देखें वीडियो-

Published On:
Sep, 12 2018 11:29 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।