scriptSBI Life Insurance में करोड़ों का फर्जीवाड़ा | Bijnor police arrested an accuse of corruption in SBI life insurance | Patrika News

SBI Life Insurance में करोड़ों का फर्जीवाड़ा

locationबिजनोरPublished: Jul 21, 2019 08:39:20 pm

Submitted by:

Iftekhar

SBI Life Insurance company में फर्जीवाड़े के आरोपी को किया गिरफ्तार
जांच के बाद पुलिस ने एक कलर्क को किया गिरफ्तार
दूसरा आरोपी बस्ती में SBI Life Insurance company में है प्रबंधक

Bijnor

SBI Life Insurance में करोड़ों का फर्जीवाड़ा

बिजनौर. थाना कोतवाली शहर बिजनौर में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंधक नईम शाह ने 30 अप्रैल को थाने में पूर्व मैनेजर और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाने में इंश्योरेंस के करोड़ों रुपए के हेरा फेरी में मुकदमा दर्ज कराया था। तहरीर में इंश्योरेंस कंपनी को आर्थिक हानि पहुंचाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि अस्वस्थ व्यक्तियों को स्वस्थ बताकर और गलत दस्तावेज तैयार करके इंश्योरेंस कंपनी के लिपिक कर्मचारी ने करोड़ों रुपए निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस ठगी के मामले में इंश्योरेंस कंपनी के तनुज भारती नाम के लिपिक को गिरफ्तार किया है।
Bijnor

 

यह भी पढ़ें- आजम खां के खिलाफ 26 केस दर्ज होने पर पत्नी तंजीम ने दिया चौंकाने वाला बयान

एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने इस ठगी को लेकर बताया कि एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंधक नईम शाह ने 30 अप्रैल को थाना कोतवाली शहर में इंश्योरेंस कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर अस्वस्थ व्यक्तियों को इंश्योरेंस देने में फर्जी दस्तावेज लगाकर उनके परिवारों से कमीशन खोरी कर इंश्योरेंस देने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए पूर्व लिपिक तनुज भारती को गिरफ्तार किया है। तनुज भारती ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में तैनात पूर्व प्रबंधक भंवर सिंह के साथ मिलकर अस्वस्थ लोगों को और उनके परिजनों के साथ मिलकर रुपये लेकर इंश्योरेंस देने का काम किया करते थे।

अनुज भारती ने देवेश एजेंट का कोड जनरेट कर उसमें अपने खाते को अटैच करके 83 पॉलिसी कर कमीशन के रूप में 532362 रुपए कमाए थे। साथ ही इंश्योरेंस के नाम पर परिवार वालों से भी लाखों रुपए की ठगी की थी। बरहाल पुलिस ने तनुज भारती को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पूर्व प्रबंधक भंवर सिंह बस्ती जनपद में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में प्रबंधक के पद पर तैनात हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो