scriptVIDEO: योगी के आदेश के बाद भी नहीं पूरी हुई किसानों की मांगे, अब किसानों का जोरदार प्रदर्शन | Ajit Chaudhary performs with farmers, due to non-payment of sugarcane | Patrika News

VIDEO: योगी के आदेश के बाद भी नहीं पूरी हुई किसानों की मांगे, अब किसानों का जोरदार प्रदर्शन

locationबिजनोरPublished: Jan 11, 2019 02:10:50 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

गन्ना का बकाया भुगतान नहीं होने से किसान नाराज
 

bijnor

योगी के आदेश के बाद भी नहीं पुरी हुई किसानों की मांगे, अब किसानों का जोरदार प्रदर्शन

बिजनौर। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले सैकड़ो किसानों ने सभा कर बिजनौर कलक्ट्रेट में कई मांगो को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने समस्याओं को लेकर कलक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए। दरअसल किसानों की मांग है कि गन्ने की लागत का डेढ़ गुना मूल्य निर्धारण हो और किसानों को सभी फसलों का उचित दाम मिले।
ये भी पढ़ें : गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर आरएलडी मुखिया अजित सिंह का बड़ा बयान

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष अजीत चौधरी ने बताया कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद लगातार गन्ने का पेमेंट मिल की ओर से समय से नही किया जा रहा है। अभी हाल में यूपी के सीएम योगी ने सभी जनपद के जिला प्रशासन अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि 31 दिसंबर तक मिल मालिकों द्वारा किसानों का बकाया भुगतान कराया जाए। मिल द्वारा भुगतान न करने पर मिल प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये। इसके बावजूद आज तक बिजनौर की 3 शुगर मिल द्वारा किसानों का बकाया भुगतान अभी तक नही किया गया है। बिजनौर शुगर मिल,भिलाई और चांदपुर मिल प्रबंधक पर मुकदमा लिखने के बाद आज तक जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। या तो जिला प्रशासन मिल मालिकों पर कार्रवाई करके किसानों का भुगतान दिलाये या हम किसानों को जेल भेज दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो