scriptपीएम मोदी के आने के पहले रमन सरकार ने बदल दी इस गांव की तस्वीर, जानिए कैसे बदली है ग्रामीणों की जिंदगी | Patrika News
बीजापुर

पीएम मोदी के आने के पहले रमन सरकार ने बदल दी इस गांव की तस्वीर, जानिए कैसे बदली है ग्रामीणों की जिंदगी

5 Photos
6 years ago
1/5

पीएम मोदी के आने के पहले ही भले ही गांव वालों की जिंदगी बदलनी शुरू हो चुकी है पर पीएम मोदी खुद भी ग्रामीणों के लिए सौगातों का पिटारा लेकर आ रहे हैं। इसका फायदा जांगला समेत आसपास के गांव के लोगों को मिलेगा। पीएम मोदी जांगला से आयुष्मान योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत देश का पहला हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर यहां बनाया गया है। इसमें 12 तरह की चिकित्सा ग्रामीणों को मिल सकेगी।

2/5

स्टेट बैंक-एटीएम ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा से जोडऩे के लिए स्टेट बैंक व एटीएम तैयार हैं, जिसका शुभारंभ पीएम करेंगे। कॉल सेंटर भी खोला जाएगा, जहां युवाओं को ट्रेनिंग के बाद नौकरी मिल सकेगी।

3/5

गांव के दशमुराम झुर्री ने बताया, हमारे घर में पहले बिजली नही थी। कई बार मांग की पर राशन कार्ड नहीं होने से विभाग ने बिजली देने से मना कर दिया। अब प्रधानमंत्री के प्रवास के कारण बिना मांगे ही घर मे बिजली लग गई है। इतनी खुशी हुई कि तुरंत जगदलपुर जाकर टीवी और डिश लाकर घर मे लगाया। रोज फिल्म व गाने का लुत्फ ले रहा हूं।

4/5

ग्रामीण रामचरण नाग बताते हैं, वे सड़क के किनारे छोटी सी झोपड़ीनुमा दुकान चलाते थे। इसी दुकान से परिवार का खर्च चलता था। इतने पैसे नहीं बच पाते थे कि वे पक्की दुकान बना सकें। जांगला में पीएम के प्रवास के कारण उन्हें प्रशासन ने पक्की दुकान बनाकर दे दी है। पिछले चार दिनों से प्रधानमंत्री प्रवास के कारण भीड़ भी खूब हो रही है, जिससे आमदनी कई गुना बढ़ गई है।

5/5

गांव के पुराने जर्जर सरकारी आवास को रेस्ट हाऊस में बदलकर जंगल भवन बनाया गया है। गांव के पंचायत भवन, पटवारी कार्यालय, लोक शिक्षा केन्द्र, राशन दुकान की भी दशा-दिशा बदल दी गई है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.