scriptकोरोमंडल राज्यों में मोदी का विजय रथ रोकने की तैयारी में राहुल गांधी, फरवरी माह के अंत में यहां करेंगे अहम चुनावी रैली | rahul gandhi rally in bargarh district of odisha in end of february | Patrika News

कोरोमंडल राज्यों में मोदी का विजय रथ रोकने की तैयारी में राहुल गांधी, फरवरी माह के अंत में यहां करेंगे अहम चुनावी रैली

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 14, 2019 03:53:35 pm

Submitted by:

Prateek

राहुल गांधी की सभा के मद्देनजर पटनायक पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं…

modi and rahul file photo

modi and rahul file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): ओडिशा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चौथी जनसभा फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में बरगढ़ जिले में होने वाली है। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पहली बार बरगढ़ जाएंगे। पश्चिम भारत में यह उनकी तीसरी रैली होगी। इससे पहले राहुल तीन साल पहले बरगढ़ आए थे। तब यह जिला ओडिशा के विदर्भ के रूप में देश में विख्यात हो गया था। वजह, विदर्भ के बाद बरगढ़ ही ऐसा जिला था जहां पर किसान आत्महत्या कर रहे थे। तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन उनके साथ दौरे पर थे। पार्टी सूत्र बताते हैं कि राहुल यहां पर किसानों से कोई महत्वपूर्ण वादा कर सकते हैं।

 

पहले यहां कर चुके है सभाएं

इससे पहले 25 जनवरी को खोरदा जिला और 6 फरवरी कालाहांडी व राउरकेला में कांग्रेस अध्यक्ष की सभाएं हो चुकी हैं। उनकी सभाओं में कांग्रेस नेताओं के अनुसार संतोषजनक भीड़ थी। बीते 12 दिन के भीतर दो बार आ चुके राहुल गांधी कोरोमंडल के राज्यों में बीजेपी का विजयरथ रोकने की रणनीति बना चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि राहुल ने भी ओडिशा को ही गेट वे आफ पूर्वी भारत बनाया है। हिंदी बेल्ट में बीजेपी की हालिया शिकस्त की भरपाई मोदी पूर्वी और तटीय भारत की संसदीय सीटों से करना चाहते हैं। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक का कहना है कि एआईसीसी स्थित उनके कार्यालय में राहुल की जनसभा तारीख दो-एक दिन में घोषित कर दी जाएगी। पटनायक का कहना है कि 26 या फिर 27 फरवरी को राहुल गांधी आ सकते हैं।


तैयारी में जुटी राज्य कांग्रेस

राहुल गांधी की सभा के मद्देनजर पटनायक पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। समन्वय बनाए रखने के लिए राज्य स्तर के नेता सक्रिय हो गए हैं। अध्यक्ष निरंजन पटनायक का कहना है कि फरवरी माह में राज्य स्तरीय चुनाव घोषणा पत्र तैयार कर लिया जाएगा। मुद्दों को लेकर जनता से भी राय ली जा रही है। चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के लिए जनता के सुझाव मांगने को वेब साइट शीघ्र ही लांच की जाएगी। पटनायक कहते हैं कि कांग्रेस जनता का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेगी। सूत्र बताते हैं कि पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया है। साथ ही मजबूत और कमजोर सीटों का चिन्हांकन करके रिपोर्ट तैयार कर ली है। राज्य की 147 में से कितनी सीटें जीत सकते हैं। कितनी सीटों में संभावना है। यह रिपोर्ट तैयार करके प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह को सौंप दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो