scriptओडिशा में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, इन हैवीवेट उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद, छह बूथों पर पुनर्मतदान | polling Done in odisha on 5 lok sabha and 35 assembly seats | Patrika News
भुवनेश्वर

ओडिशा में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, इन हैवीवेट उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद, छह बूथों पर पुनर्मतदान

जानकारी मिली है कि चुनाव क्षेत्रों के 50 बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ…

भुवनेश्वरApr 18, 2019 / 08:49 pm

Prateek

lok sabha election 2019

file photo

(भुवनेश्वर): ओडिशा में शाम पांच बजे तक 64 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 76.93 लाख लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। दूसरे चरण में पांच लोकसभा और 35 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इन चुनाव क्षेत्रों में नक्सल प्रभावित क्षेत्र भी शामिल हैं। शांतपूर्ण मतदान के लिए भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। ईवीएम में खराबी के कारण छह बूथों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा। मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने शांतपूर्ण मतदान का दावा किया है। माओ हिंसा के बाद भी कंधमाल में शांतपूर्ण मतदान का दावा किया गया। 17 अप्रैल को कंधमाल में चुनाव अधिकारी की हत्या के बाद संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए थे।

 

मृतका के परिजनों को 30 लाख रुपया मुआवजा दिया गया। सुंदरगढ़, बरगढ़, बलंगीर, आस्का और कंधमाल निवार्चन क्षेत्र में मतदान के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी देखी गईं। हालांकि सात बजे से मतदान शुरू करा दिया गया था पर कुछ बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण पुनर्मतदान कराने की जानकारी दी गई। सुंदरगढ़ के बूथ नंबर 213, 129 तथा बरगढ़ और अट्टाबिरा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 68 व 235 तथा दसपाला में बूथ नंबर 210 व 222 में दोबारा मतदान होगा। जानकारी मिली है कि चुनाव क्षेत्रों के 50 बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ।

 

दूसरे चरण के मतदान में ओडिशा के मुख्यमंत्री बीजेडी चीफ नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री जुएल ओरम, शिक्षाविद् अच्युत सामंत, विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप अमात, नेता प्रतिपक्ष नरसिंह मिश्र, बीजेपी विधायक दल के नेता केवी सिंहदेव, संगीता सिंहदेव, स्नेहांगिनी छुरिया, कलिकेश सिंहदेव, अर्केश सिंहदेव की राजनीतिक किस्मत का फैसला आज हो गया है, नतीजे आगामी 23 मई को आएंगे। नवीन पटनायक बिजैपुर और हिंजली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में हैं। जुएल ओरम (बीजेपी) सुंदरगढ़ लोकसभा तथा अच्युत सामंत (बीजेडी) कंधमाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं। बीजेपी के ओ़डिशा में हैवीवेट सुरेश पुजारी बरगढ़ लोकसभा क्षेत्र से मैदान में हैं जिनकी किस्मत भी ईवीएम में बंद है।

Home / Bhubaneswar / ओडिशा में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, इन हैवीवेट उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद, छह बूथों पर पुनर्मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो