scriptओडिशा:शासन का फरमान…हाथी गुजरेंगे तो काट दी जाएगी बिजली | electricity will be cut during movement of elephants in odisha | Patrika News

ओडिशा:शासन का फरमान…हाथी गुजरेंगे तो काट दी जाएगी बिजली

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 17, 2018 05:28:55 pm

Submitted by:

Prateek

ढेंकनाल के कमालंगा गांव में बिजली की एक तार की चपेट में आने से ये हादसा हुआ। बिजली के तार की चपेट में 13 हाथी आए थे जिनमें से सात की मौत हो गई थी…

elephants file photo

elephants file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): ओडिशा सरकार ने विद्युत वितरण कंपनियों से कहा है कि एलीफैंट कॉरीडोर में हाथियों के झुंड के निकलने के दौरान बिजली आपूर्ति काट दी जाए। उर्जा विभाग के विशेष सचिव ने इस आशय के शासन के आदेश जारी किए।

 

ओडिशा में हाथियों की मौत आए दिन करंट के चलते हो रही है। बीते माह रेलवे की लापरवाही की वजह से ढेंकनाल में सात हाथियों की मौत हो गई थी। यहां ढेंकनाल के कमालंगा गांव में बिजली की एक तार की चपेट में आने से ये हादसा हुआ। बिजली के तार की चपेट में 13 हाथी आए थे जिनमें से सात की मौत हो गई थी। ये हादसा हाथियों के झुंड के खेतों से गुजरने के दौरान हुआ था।

 

इस घटना के बाद भी दो अन्य घटनाएं हुईं जिसमें करंट के कारण हाथियों की मौत हो गई थी। इसके बाद शासन का आदेश आया। उर्जा विभाग के सचिव सुरजीत दास ने विद्युत वितरण कंपनयों को हाथियों के गुजरने के दौरान एलीफैंट कॉरीडोर की बिजली काटने का पत्र जारी किया।

 

वन विभाग पहले सूचना देंगे कि हाथी कहां से गुजर रहे हैं। इनके गुजरने के बाद बिजली चालू कर दी जाएगी। उधर कटक के तांगी क्षेत्र के डालीजोडा गांव के पास एक हाथी तड़पता देखा गया। पशु चिकित्सक हाथी का इलाज कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो