script

दामोदर राउत ने बनाई नई पार्टी, नाम रखा- “बीजू समता क्रांति दल”

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 12, 2018 04:27:36 pm

उन्होंने इससे पहले शक्ति प्रदर्शन के लिए जगतसिंहपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन किया था। इस सम्मेलन में बीजद नेताओं ने शिरक़त नही की थी…

damodar raut file photo

damodar raut file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता रहे दामोदर राउत ने नई पार्टी की घोषणा कर दी है। उनकी नई पार्टी का नाम बीजू समता क्रांति दल है। राउत ओड़िशा के क़द्दावर नेता बीजू पटनायक के करीबी नेता रहे हैं। मुखर बयानबाजी के चलते बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था। वह बीजेडी के भीतर ही नवीन पटनायक विरोधी नेताओं को गोलबंद करने में जुटे थे। नवीन के नेतृत्व वाली बीजेडी सरकार के खिलाफ भ्र्ष्टाचार के मुद्दे को लेकर जनता के बीच हैं।


उन्होंने इससे पहले शक्ति प्रदर्शन के लिए जगतसिंहपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन किया था। इस सम्मेलन में बीजद नेताओं ने शिरक़त नही की थी। पूर्व सांसद बैजयन्त पंडा ने हालांकि दामोदर से शिष्टाचार भेंटवार्ता की थी, पर सम्मेलन से किनारा कर लिया। दामोदर राउत खुद को सियासी बियाबान में झंडा तलाशते हुए महसूस कर रहे थे। चुनाव निकट होने के कारण भी उन्हें अपने राजनीतिक पत्ते खोलने की जरूरत थी। ऐसे में जल्दी पार्टी घोषित करने अलावा उनके पास विकल्प ही नहीं था। मीडिया को बुलाकर उन्होंने बीजू समता क्रांति दल की घोषणा कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो