scriptओडिशा में बीजेपी के जयनारायण मिश्र हो सकते हैं नेता विरोधी दल | BJP's Janarayana Mishra may be leader of Opposition in Odisha | Patrika News

ओडिशा में बीजेपी के जयनारायण मिश्र हो सकते हैं नेता विरोधी दल

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 07, 2019 03:13:04 pm

Submitted by:

Prateek

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी विधायक दल का नेता 10 जून की बैठक के बाद घोषित किया जाएगा…

ODISHA ASSEMBLY

ओडिशा में बीजेपी के जयनारायण मिश्र हो सकते हैं नेता विरोधी दल

(भुवेश्वर): ओडिशा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा? इस पर मंथन चल रहा है। हालांकि नियमों के अनुसार सदन की संख्या का दस फीसदी प्रतिनिधि लाने वाले दल के प्रतिनिधि को नेता प्रतिपक्ष का पद दिया जाता है। इस हिसाब से बीजेपी को यह पद मिलना है।


कुल 147 सदस्यों वाली विधानसभा में 23 सदस्य बीजेपी के हैं। नेता प्रतिपक्ष के पद को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है। बीजेपी ने अब तक विधायक दल की बैठक नहीं बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी विधायक दल का नेता 10 जून की बैठक के बाद घोषित किया जाएगा।


प्रवक्ता सज्जन शर्मा का कहना है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक की उपस्थिति में बीजेपी विधायकों की शीघ्र ही बैठक होगी। नेता तभी घोषित किया जाएगा। पिछले सदन में केवी सिंहदेव बीजेपी विधायक दल के नेता थे। अब की वह चुनाव हार गए। बसंत पंडा कालाहांडी संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हो गए। ऐसे में वरिष्ठता के हिसाब से जयनारायण मिश्रा (संबलपुर विधायक) का नाम आता है। सूत्र बताते हैं कि मिश्रा का नाम लगभग तय है। पर दूसरा नाम भवानी पटना के प्रदीप्तो कुमार नायक का भी चर्चा में है। हालांकि देवगढ़ से सुभाष पाणिग्रही का नाम भी चर्चा में है। बीजेपी विधायक दल में सचेतक, उपसचेतक के पद पर भी नाम तय होने हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो