script

सीबीआई के कामकाज को लेकर बीजेडी ने केंद्र के खिलाफ मोरचा खोला

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 04, 2019 03:27:42 pm

राजनीति से प्रेरित रहती है सीबीआई की कार्यशैलीः बीजेडी
 

(भुवनेश्वर): सीबीआई के मामले में ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजेडी (बीजू जनता दल) भी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हो गई है। हालांकि बीजेडी अब तक गठबंधन का हिस्सा बनकर नहीं आई। कोलकाता में महारैली से किनारा करते हुए बीजेडी अध्यक्ष मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा था कि उनकी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी रखने की नीति पर चलेगी। लेकिन थर्ड फ्रंट पर उसका स्टैंड बहुत अधिक क्लियर नहीं था। कोलकाता की घटना के बाद बीजेडी भी केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ खुलकर सामने आ गई। लोकसभा में बीजेडी संसदीय पार्टी के नेता भर्तर्हरि महताब ने तो खुलकर कहा कि केंद्र सरकार तो राजनीतिक हितों के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।


महताब यहीं नहीं रुके, बोले, बीजेडी के खिलाफ भी जिला पंचायत चुनाव के दौरान सीबीआई यही सब करती रही। सीबीआई के माध्यम से केंद्र लोकतंत्र में विरोध के स्वर दबाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने सीबीआई पर यह भी कहा कि ओडिशा हाईकोर्ट के जज के निवास पर भी ऐसे ही बिना बताए सीबीआई जा धमकी थी। महताब के बाद बीजेडी के ओडिशा प्रवक्ता सस्मित पात्रा का कहना है कि ऐसी कार्रवाइयों से सीबीआई जैसी संस्थाओं की साख जनता की नजरों में खतरे में पड़ जाती है। देश में परिपक्व लोकतंत्र है। संस्थागत प्रोफेशनलिज्म पर चोट न कीजिए। उनका कहना है कि सीबीआई ने इसी तरह का व्यवहार ओडिशा में पंचायत चुनाव के दौरान किया था और अब लोकसभा और ओडिशा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, सीबीआई ने वही हरकत शुरू कर दी है।

 

बीजेडी से निष्कासित केंद्रपाडा से पूर्व सांसद बैजयंत पंडा का कहना है कि समान दूरी रखने की बात कहने वाली बीजेडी के लीडर गोलमोल बयान दे रहे हैं। हर अवसर पर केंद्र सरकार का साथ देने वाली बीजेडी ने थर्ड फ्रंट की रैली से भी दूरी बनाए रखी। पंडा कहते हैं कि चौंकाने की बात तो यह कि सीबीआई भी बीजेडी के दागी नेताओं के प्रति बहुत नरमदिली रखे हुए दिखती है।

ट्रेंडिंग वीडियो