script

गजब के जुनूनी हैं अदिति के पति, 25,000 KM कार चलाकर पूरे परिवार को ले गए वर्ल्ड कप दिखाने, पढ़िए सफर के रोमांचक किस्से

locationभोपालPublished: Jul 09, 2019 07:00:27 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

वर्ल्ड कप के मैच के दौरान इस भारतीय परिवार की चर्चा भी खूब है। यह परिवार कार से सिंगापुर से लंदन मैच देखने के लिए पहुंचा है।

world cup 2019

World Cup final

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पढ़ी लिखी अदिति माथुर ( bhopal aditi family ) और उनके पति अनुपम माथुर के चर्चे खूब हैं। इनका पूरा परिवार क्रिकेट ( World Cup 2019 ) का फैन है और पति अनुपम ड्राइविंग के शौकीन हैं। यह परिवार अब सिंगापुर में रहता है। यह परिवार 17 देश पार कर में 50 दिन में सिंगापुर से लंदन 25,000 KM की यात्रा पूरी कर वर्ल्ड कप ( World Cup Final ) देखने पहुंचा है।
इस ट्रिप में परिवार के कुल छह लोग है। अदिति माथुर, पति अनुपम माथुर, दो बच्चे और सास-ससुर। इस एडवेंचर्स जर्नी का प्लान परिवार ने डिनर टेबल पर बनाया था। इसका प्रस्ताव अदिति के पति अनुपम माथुर ने दिया था। अनुपम के प्रस्ताव पर सबसे पहले उसके छह वर्षीय बेटे ने हामी भरी। बाद में परिवार के सभी सदस्य शामिल हो गएं।
world cup 2019
 

17 मई को सिंगापुर से निकले
वर्ल्ड कप में भारत के मैच देखने के लिए इस परिवार की यात्रा की शुरुआत 17 मई को हुई थी। जब भारत के उच्चायुक्त जावेद अशरफ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 5 जुलाई को यह परिवार लंदन के लीड्स शहर पहुंच गया। और छह जुलाई को भारत और श्रीलंका के बीच विश्वकप के आखिरी लीग मैच देखा। जिसकी तस्वीर अनुपम ने फेसबुक पर पोस्ट की है।
world cup 2019

माउंट कार्मेल में पढ़ी है आदिति
अदिति माथुर सिंगापुर के एक लॉ फॉर्म में जॉब करती है। अदिति की शुरुआती पढ़ाई लिखाई भोपाल स्थित माउंट कार्मेल से हुई है। उसके बाद अदिति ने नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट भोपाल से ही ग्रेजुएशन की है। 2008 में अदिति की शादी अनुपम के साथ हुई थी। अनुपम का परिवार यूपी का रहने वाला है।
अदिति के पति ने इस रोमांचक जर्नी की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की है। साथ ही जर्नी के दौरान के कुछ रोमांचक किस्से भी बताए हैं। 50 दिनों के इस जर्नी में किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा और क्या-क्या चीजें पहली बार देखने को मिली।
world cup 2019
 

आधी रात को चमकने लगा सूर्य
इस रोमांचकारी यात्रा के बारे में मीडिया से बात करते हुए अदिति ने कहा कि आर्कटिक रेखा पर पहुंच पूरे परिवार को एक अद्बुत अऩुभव हुआ। 21 जून को इस रेखा पर कभी रात नहीं होती है और चौबीस घंटे सूर्य चमकते रहता है। अदिति ने बताया कि हमलोग स्वीडन के जुकासबरी जगह पर 28 जून को पहुंचे। वहां रात बारह बजे भी आसमान में सूर्य चमक रहा था। तभी हमने एक अद्भुत नजारा देखा। रात को 12 बजकर 15 मिनट पर सूर्यास्त हुआ और ठीक 15 मिनट बाद सूर्योदय होने लगा। यह देखना बहुत ही रोमांचकारी था।
world cup 2019

17 देश पार कर पहुंचे लंदन
अदिति का पूरा परिवार कार से सिंगापुर से निकला और मलेशिया, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, फिनलैंड, स्वीडन, डेनमार्क, जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड और फ्रांस होते हुए लंदन पहुंचे। इस दौरान परिवार ने 17 देशों की यात्रा कर 22,600 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं। उनका लक्ष्य 60 दिन में 25,000 हजार किलोमीटर की यात्रा करने का है। ये लोग 15 जुलाई को वर्ल्ड कप देखकर वापस लौट जाएंगे। कार को शिप से वापस सिंगापुर भेजेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो