script

पड़ोसन ने चॉकलेट के बहाने बुलाया, खिलाया जहर, पुलिस का पहरा हटते ही कर दी हत्या

locationभोपालPublished: Jul 17, 2019 09:15:10 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

– महिला ने वरुण को चॉकलेट देने के बहाने अपने पास बुलाया।- धोखे से खाने में जहर मिलाकर मासूम वरुण को खिला दिया।- शव को टंकी में गेहूं के बीच दबा दिया, जिससे बदबू न आए।- पुलिस का पहरा हटते ही दो दिन बाद शव को सूने मकान में जलाया।

crim

वरुण अपहरण हत्याकांड : पड़ोसन ने अकेले दिया घटना को अंजाम, छोटे बेटे को थी जानकारी

भोपाल. दो दिन पहले कोलार थाना क्षेत्र के बैरागढ़ चिचली गांव में घर के सामने से रहस्यमयी ढंग से गायब हुए साढ़े तीन साल के मासूम वरुण की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना को पड़ोस की एक महिला ने अकेले ही अंजाम दिया। हालांकि उसके सोलह वर्षीय नाबालिग बेटे को हत्या का पता चल गया था, लेकिन वह चुप रहा।

महिला ने स्वीकार किया कि अपहरण के बाद मासूम को खाने के साथ चींटी मार दवा देकर मार दिया, फिर शव को चार फीट की टंकी में गेहूं के बीच दबा दिया। दो दिन बाद शव को खाली मकान में जला दिया। डीजीपी वीके सिंह मौके पर पहुंचे और इसके एक घंटे बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।

जहां अफसरों ने चाय पी, वहीं आरोपी

रविवार शाम वरुण घर से दुकान जाते समय गायब हो गया। परिजन और पड़ोसी उसे खोजते रहे। रात करीब डेढ़ बजे पुलिस अफसर वरुण के घर पहुंचे। इसके बाद आरोपी महिला सुनीता सोलंकी (42) के घर बैठकर तफ्तीश शुरू की। महिला सुनीता और उसका छोटा नाबालिग बेटा (16) सभी पुलिस अफसरों को चाय और पीने का पानी पूछते रहे।
ग्लास में भरकर पानी देने भी आए। इसके बाद मां-बेटे मिलकर वरुण की खोज का नाटक करते रहे, जबकि आरोपी महिला सुनीता के नाबालिग बेटे को भी सब कुछ पता था। उसने मां को वरुण की लाश को टंकी में बंद करते हुए देख लिया था।
crime news

पुरानी घटना से नहीं ली सीख

इस पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। अपहरण के बाद पुलिस ने घर और मोहल्ले को छावनी में बदल दिया था। आइजी-डीआइजी, एसपी-एएसपी और क्राइम ब्रांच एएसपी के साथ तकरीबन 200 पुलिसकर्मी बच्चे की तलाश में जुटे थे। मासूम के घर के ठीक सामने आरोपी महिला का घर है।

पुलिस अफसर उसके घर बैठकर दिशा-निर्देश देते रहे, लेकिन महिला के घर में छानबीन नहीं की। अगर पुलिस पिछले महीने कमला नगर में हुई 11 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की तरह पड़ोस वाले घर की तलाशी लेती तो शायद मासूम बालक बच जाता।

चॉकलेट का लालच देकर किया अपहरण

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि रविवार शाम को उसने वरुण को चॉकलेट का लालच देकर बुलाया। फिर उसे चींटी मारने की दवा खिलाकर मार दिया। हत्या करने के बाद उसने करीब पांच फीट की एक गेहूं की टंकी में वरुण की लाश को बंद कर दिया। बदबू न आए, इसलिए लाश को गेहूं के बीच में दबा दिया।

महिला ने वरुण के परिवार पर चोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी कारण उसकी जान ले ली। मंगलवार तड़के करीब तीन-चार बजे के बीच पुलिस का पहरा जैसे ही कमजोर हुआ, शव को ले जाकर पड़ोस में दो साल से बंद पड़े एक मकान के अंदर जला दिया। शव जलाने के लिए कंबल, रूई और कंडे का सहारा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो