script

भोपाल एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में एसी से पानी लीक हुआ, सामान सीट पर रखा और खड़े-खड़े करनी पड़ी यात्रा

locationभोपालPublished: Sep 22, 2019 09:54:47 pm

देश की पहली आईएसो सर्टिफाइड ट्रेन रह चुकी है शान-ए-भोपाल

water leakage problem in AC coach of Bhopal express

water leakage problem in AC coach of Bhopal express

भोपाल। किसी समय में देश की पहली आईएसओ सर्टिफाइड ट्रेन का तमगा प्राप्त कर चुकी 12155, 12156 शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस (भोपाल एक्सप्रेस) की हालत इन दिनों खराब चल रही है। पिछले दिनों खराब सीटों की शिकायत के बाद डीआरएम ने भी इस ट्रेन का निरीक्षण कर रैक बदलने के निर्देश दिए थे वहीं रविवार सुबह हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुंची इस ट्रेन के वरुण शाक्य नाम के एक यात्री ने रेलवे को ट्विटर पर एक फोटो शेयर कर लिखा है कि- भारतीय रेलवे में यात्रा करना हमेशा एक एडवेंचर रहता है। मैं सेकंड एसी कोच में यात्रा कर रहा हूं और इसके एसी से पानी लीक हो रहा है, यह पानी सीटों और फ्लोर पर गिर रहा है। बाद में यात्री ने लिखा कि रेलवे की गलती से एसी से पानी लीकेज हुआ और इसके कारण पूरी यात्रा के दौरान एसी बंद रहा। अब क्या रेलवे हमें रिफंड करेगा? बता दें, फोटो के जरिए यात्री ने बताया कि फ्लोर पर पानी फैलने की वजह से यात्रियों ने अपना सामान सीटों पर रखा और खुद खड़े होकर यात्रा करनी पड़ी।

 

water leakage problem in AC coach of Bhopal express

हबीबगंज तक कोच के ऐसे ही रहे हालात

यह ट्वीट रात 1 बजे किया गया जिसके बाद भोपाल रेल मंडल ने डीआरएम झांसी को मैसेज कर इस मामले को देखने को कहा। जिसके बाद झांसी डिवीजन ने रिप्लाय किया कि ऑन बोर्ड एसीसीएम विपिन ने मौके पर जाकर देखा और बताया कि मामला एसी लीक का नहीं बल्कि बारिश का पानी ट्रेन में आने का है। बाद में यह मामला सीएंडडब्लू कंट्रोल भोपाल को भेजा गया, उन्होंने इस मामले को रेलवे के प्राइमरी डिपो को भेज दिया। यह ट्रेन सुबह हबीबगंज पहुंची तब तक इसकी हालात में सुधार नहीं हुआ था। बता दें, भोपाल एक्सप्रेस देश की पहली ऐसी ट्रेन जिसे वर्ष 2003 में पहला आईएसओ-9002 सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ था। यह ट्रेन 23 मई 1999 से संचालित हो रही है। यह ट्रेन अपनी टाइम पंक्चुएलिटी, स्पीड और मेंटेनेंस के लिए जानी जाती थी।

water leakage problem in AC coach of Bhopal express

भोपाल एक्सप्रेस में पिछले कुछ दिनों में यात्रियों की शिकायतें आई हैं, हम इस ट्रेन को उत्कृष्ट ट्रेन बना रहे हैं इसे नया स्वरूप देने में करीब तीन हफ्ते का समय लगेगा। उसके बाद यात्रियों को किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

– उदय बोरवणकर, डीआरएम, भोपाल डिवीजन

water leakage problem in AC coach of Bhopal express

ट्रेंडिंग वीडियो