scriptयह उपाय आपको बना देंगे चंद दिनो में अमीर एक बार ज़रूर अपनाएं और देखें चमत्कार | want to become rich so apply this idea | Patrika News

यह उपाय आपको बना देंगे चंद दिनो में अमीर एक बार ज़रूर अपनाएं और देखें चमत्कार

locationभोपालPublished: Jul 23, 2018 04:37:00 pm

Submitted by:

Faiz

यह उपाय आपको बना देंगे चंद दिनो में अमीर एक बार ज़रूर अपनाएं और देखें चमत्कार

become rich

यह उपाय आपको बना देंगे चंद दिनो में अमीर एक बार ज़रूर अपनाएं और देखें चमत्कार

भोपालः दुनिया के लगभग सभी इंसानो की यह चाहत होती है कि, वह धनवान बन जाए, इसके लिए लोग कई तरह के उाय भी करते है, लेकिन इसके बावजूद भी दुनिया में कुछ ही लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें धन सुख प्राप्त होता है। बाकि, दुनिया में बसने वाले हर व्यक्ति को धनवान की श्रेणी में नहीं रखा ज सकता। यह बात भी सौ फीसदी सत्य है कि, व्यक्ति धनवान अपने भाग्य के बल पर या अपने कर्म के बल पर बनता है, लेकिन कभी-कभी ये दोनों ही सिद्धांत व्यर्थ सिद्ध हो जाते हैं। लेकिन फिर भी अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो आप भी कम समय में ही धनवान बन सकते हैं। इसी के हम आपको बताएंगे जानकारों द्वारा माने गए उपायों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप भी चंद दिनों में धनवान बन सकते हैं। तो जान लीजिए धनवान बनने के उन 5 ऐसे उपायों के बारे में और फिर देखिए कि आपको खुद ही इसका असर दिखता नज़र आने लगेगा।

यह हैं वह खास उपाय

-सेहत और ज्ञान की वृद्धि बढ़ाएं

अगर आप कम समय में खूब पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी छुट्टी को सेहत और ज्ञान की वृद्धि के लिए यूज़ करें। इससे आप रिफ्रेश महसूस करते हैं और अपने काम में पूरी तरह से मन लगा पाते हैं। लगातार काम करने की वजह से आपका दिमाग थक जाता है और उसमें फिर नए आइडियाज़ आने की क्षमता नहीं रहती है।

पैसों का दिखावा न करें

पैसों का दिखावा न करें क्‍योंकि कहते हैं कि लक्ष्‍मी चंचल होती है, अगर आप अपने पैसे का दिखावा करेंगें और उसे दूसरों से छिपाकर नहीं रखेंगें तो वो आपके पास नहीं टिकेगा और इस तरह आप अरबपति तो छोड़िए करोड़पति भी नहीं रहेंगे।

-बिज़नस का करें चुनाव

अगर आप नौकरी करते हुए ही अमीर बनना चाहते हैं तो माफ कीजिएगा आपका ये सपना कभी पूरा नहीं हो सकता है। मंथली सैलरी के चक्‍कर में आपका पूरा महीना ही निकल जाएगा और आपको पता भी नहीं चलेगा। अपने बिजनेस में आपके पास पूरा आकाश होता है उड़ने के लिए। आप जितना चाहें उतना कमा सकते हैं और सेविंग भी कर सकते हैं। अगर आप जितना भी पैसा कमाते हैं उसे खर्च कर देते हैं तो आप कभी भी अमीर नहीं बन सकते। ऐसे लोग हमेशा गरीब रहते हैं।

-पैसों से प्यार करना सीखें

अमीर बनने के लिए सबसे जरूरी है कि आप पैसों से प्‍यार करना सीखिए। प्‍यार होगा तो उसे पाने के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहेंगें। इस तरह से आप अरबपति बनने के लिए इन उपायों को अपना सकते है – इन टिप्‍स को अपनाकर आप भी कम समय और कम उम्र में अमीर बन सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रखिएगा अगर आप किसी गलत तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं तो पैसा मिले न मिले मुसीबतें जरूर गले पड़ेंंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो